Loading...    
   


मध्य प्रदेश: 60 यात्रियों से भरी पूरी बस नहर में बह गई, 51 शव मिले, मरने वालों में ज्यादातर प्रतियोगी परीक्षार्थी - Madhya pradesh news

भोपाल
। मध्य प्रदेश के सीधी जिले में लगभग 60 यात्रियों से भरी पूरी बस बाणसागर बांध से निकली गहरी नहर में बह गई। दोपहर करीब 12:00 बजे बस को नहर से निकाल लिया गया। यात्री बस में केवल वही 6 लोग जिंदा बचे जो पीछे वाला शीशा तोड़कर सबसे पहले बाहर निकल आए थे। शेष सभी 51 यात्रियों की बाणसागर बांध की नहर में जल समाधि बन गई। सरकार ने रेस्क्यू ऑपरेशन बंद कर दिया है। 51 यात्रियों के शव बाहर निकाल लिए गए हैं। 

बताया जा रहा है कि यह यात्री बस सीधी से सतना के लिए जा रही थी। सतना में रेलवे की परीक्षा थी इसलिए बस में ज्यादातर यात्री प्रतियोगी परीक्षा के उम्मीदवार थे। बस के ओवरलोड होने के कारण अलसुबह यह हादसा हो गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि नहर पर बने पुल पर पहले बस पलटी और फिर नहर में समा गई। स्थानीय लोगों ने बस को ढूंढने की काफी कोशिश की परंतु जहां तक स्थानीय गोताखोर जा सकते थे वहां तक बस का नामोनिशान नहीं मिला। घटना को करीब 5 घंटे बीत जाने के बावजूद ना तो नहर से अन्य लोगों के बाहर निकलने की सूचना है और ना ही बस का पता चल पाया है। (सीधी बस हादसा के बारे में ताजा अपडेट यहां क्लिक करें)

सीधी कलेक्टर ने बताया कि मरने वालों की संख्या 51 हो गई है। 6 जिंदा बाहर निकल आए थे। एक बात और गलत साबित हुई कि 35 सीटर बस मेें 54 यात्री थे। पहली सूचना आई थी कि बस में 60 यात्री जानवरों की तरह भरे गए थे। 

17 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here