Loading...    
   


मार्कशीट में WH नंबर शून्य, SC ST स्टूडेंट्स स्कॉलरशिप फॉर्म नहीं भर पा रहे - MP NEWS

भोपाल
। अनुसूचित जाति एवं जनजाति सहायक आयुक्त होशंगाबाद ने उन छात्रों को भ्रमित कर दिया है जिनका परीक्षा परिणाम अभी waiting पर है। विश्वविद्यालय द्वारा इस बार ओपन बुक एग्जाम कराया गया था। इसके बावजूद कई छात्रों के परीक्षा परिणाम शून्य प्रदर्शित हो रहे हैं और WH आ रहा है। उन बच्चों को जनरल प्रमोशन भी दे दिया है और अगले वर्ष का परीक्षा फॉर्म भी भरा गया है लेकिन छात्रों का स्कोलरशिप फॉर्म नहीं भरा पा रहा है। क्योंकि छात्रवृत्ति फॉर्म भरने के लिए अंतिम सेमिस्टर परीक्षा परिणाम के अंकों की जरूरत होती है। परेशानी हो गई हैं अनुसूचित जाति एवं जनजाति के छात्रों को।

सहायक आयुक्त द्वारा कॉलेज प्राचार्य को भेजा गया नोटिस:-

अनुसूचित जाति एवं जनजाति सहायक आयुक्त द्वारा 25 जनवरी को शासकीय नर्मदा महाविद्यालय होशंगाबाद के प्राचार्य को लेटर भेजा गया है उसमें लिखा है कि अगर 31 जनवरी 2021 तक WH छात्रों के परीक्षा परिणाम अंकों में घोषित नहीं किए तो वे छात्र छात्रवृत्ति फॉर्म नहीं भर पाएंगे क्योंकि स्कोलरशिप साइट 31 के बाद बंद हो जाएगी इसके बाद प्राचार्य की जिम्मेदारी होगी।

छात्रों ने 27 जनवरी को दिया ज्ञापन:-

अनुसूचित जाति एवं जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्र/छात्राओं ने शासकीय नर्मदा महाविद्यालय होशंगाबाद के प्राचार्य को परीक्षा परिमाण को अंकों में घोषित करने के लिए ज्ञापन दिया।

29 जनवरी को बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के कुलसचिव को ज्ञापन दिया परीक्षा परिणाम को लेकर:-

WH परिमाण आने वाले विशेष (sc, st, obc) वर्ग के छात्रों ने विश्वविद्यालय के कुलसचिव को शुक्रवार को एक ज्ञापन और दिया। क्योंकि अगर विश्वविद्यालय द्वारा 31 जनवरी तक परीक्षा परिणाम घोषित नहीं हुआ तो अनुसूचित जाति एवं जनजाति को शासन द्वारा मिलने वाली छात्रवृत्ति का लाभ नहीं मिल पायेगा एवं इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा अब। 

ज्ञापन देने वाले छात्र शासकीय नर्मदा महाविद्यालय से बालकराम अहिरवार पिंकी सरियाम, चंदा, स्नेहा कुमरे, कृष्णकांत अहिरवार, गिरीश ,जमना प्रसाद, मुकेश कजले, रिया वर्मा  रीना गौर, आरती, रोशनी, शाहरुख खान, रिचा तोमर, गजेंद्र, अर्जुन, नीलम परते आदि छात्र/छात्राएं उपस्थित रहे

30 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here