Loading...    
   


SBI: घर बैठे पैसा मिल जाएगा, ना बैंक जाना ना ATM, डोर स्टेप बैंकिंग, दिव्यांग, रिटायर्ड कर्मचारी और महिलाओं के लिए फायदेमंद

भारत के सबसे ज्यादा ग्राहकों वाले बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने अपने उपभोक्ताओं को लाभ पहुंचाने के लिए डोर स्टेप बैंकिंग फैसिलिटी शुरू कर दी है। इसके तहत बैंक की बहुत सारी सेवाएं आपको घर बैठे मिल जाएंगी। ना तो आपको बैंक की ब्रांच में जाना है और ना ही किसी एटीएम मशीन के पास।

भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है। बैंक ने कहा है कि (Your bank is now at your doorstep. Register for doorstep banking today!) अब से आपका बैंक आपके द्वार पर है। आज ही डोरस्टेप बैंकिंग के लिए रजिस्टर करें और कई सुविधाएं का फायदा घर बैठे लें।

SBI डोर स्टेप बैंकिंग क्या है, कैसे फायदा लें

बैंक के मोबाइल एप्लीकेशन, वेबसाइट या कॉल सेंटर के जरिए डोरस्टेप बैंकिंग सर्विस के लिए रजिस्टर किया जा सकता है। इसके अलावा कामकाजी दिनों में टोल फ्री नंबर 1800111103 पर सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे के बीच कॉल की जा सकती है। SBI डोरस्टेप बैंकिंग सर्विसेज के बारे में अधिक डिटेल्स के लिए ग्राहक https://bank.sbi/dsb पर विजिट कर सकते हैं। ग्राहक अपनी होम ब्रांच में भी संपर्क कर सकता है।

किन ग्राहकों को नहीं मिलेगा डोर स्टेप बैंकिग का फायदा-

>> ज्वॉइंट खाते वाले ग्राहक को
>> अवयस्कों के खाते यानी माइनर अकाउंट्स
>> गैर-व्यक्तिगत प्रकृति वाले खाते

SBI डोर स्टेप बैंकिंग में कैश विड्रोल लिमिट कितनी है

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में मिनिमम लिमिट 1,000 रुपये और मैक्सिमम लिमिट 20,000 रुपये की है। कैश विड्रॉल के लिए रिक्वेस्ट से पहले बैंक अकाउंट में पर्याप्त बैलेंस होना अनिवार्य है। ऐसा नहीं होने पर ट्रांजैक्शन कैंसिल हो जाएगा।

डोरस्टेप बैंकिंग सर्विस क्या है?

डोरस्टेप बैंकिंग सर्विस के द्वारा ग्राहक चेक जमा करने, पैसे निकालने और जमा करने, जीवन प्रमाण पत्र लेने जैसी कई सुविधाओं का घर बैठ लाभ ले सकते हैं। इस सर्विस से 70 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्ग, दिव्यांग व दृष्टि बाधित लोगों को अपने घर पर ही बैंकिंग सेवाएं प्राप्त करने में मदद मिलेगी. डोरस्टेप सर्विस के तहत बैंक का कोई कर्मचारी आपके घर आएगा और आपके कागज ले जाकर बैंक में जमा कर देगा।

17 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here