Loading...    
   


REAL, VIP मसाला, प्रकाश चना भंडार के संचालक पर FIR दर्ज - INDORE NEWS

इंदौर।
मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में रियल, वीआइपी और सुपर मसाला फैक्ट्रियों के संचालकों सहित शिवनगर नगर स्थित प्रकाश चना भंडार के संचालक पर शुक्रवार को दो थानों में FIR दर्ज कर दी गई है। रियल, वीआईपी और सुपर मसाला फैक्टियों में तैयार किए जा रहे मसालों में मिलावट की आशंका के चलते यह एफआइआर गौतम नगर थाने में कराई गई है।  

वहीं प्रकाश चना भंडार पर दो ब्रांड आरएमडी और मधुर गोल्ड नमकीन के पैकेटों के सैकड़ों रैपर मिले थे। यहीं नहीं पॉम आइल और गुड को साफ करने के लिए केमिकल मिला था, जिसके मिलावटी होने की संभावना अधिक है। यही नहीं नमकीन को दो अलग अलग ब्रांडों के रैपरों में पैक कर खुले मार्केट में बेचना कानूनी अपराध की श्रेणी में आता है। इसके चलते ही खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने यह एफआईआर छोला थाना में देर रात को खाद्यसुरक्षा अधिकारी ने दर्ज कराई है।

ज्ञात हो कि 12 दिसंबर को काली परेड औद्योगिक क्षेत्र स्थित चार मसाला कंपनियों (वीआइपी मसाला, रियल मसाला, सुपर मसाला, बाबूजी मसाला) की फैक्ट्रियों पर क्राइम ब्रांच और खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की संयुक्त टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए रियल मसाला फैक्ट्री से ढाई क्विंटल मिक्स पाउडर मसाला जब्त किया था। इसमें गरम मसाला, मिर्च, धना तथा हल्दी पाउडर मिक्स था। टीम ने कलर की मिलावट की आशंका के चलते तत्काल मिक्स मसाला का सेंपल लिया था। वहीं 13 दिसंबर को छोला क्षेत्र के शिवनगर में अवैध रूप से चल रही नमकीन फैक्ट्री को क्राइम ब्रांच और खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम पकड़ा था। 

फैक्ट्री से कटनी के दो ब्रांड आरएमडी और मधुर गोल्ड नमकीन के पैकेटों के सैकड़ों रैपर मिले थे। जिनमें नमकीन, लौंग सेव व गुड सेव भरकर अवैध रूप से खुले बाजार में बेचा जा रहा था। पैकेटों पर कीमत, बैच नंबर, पैकिंग डेट, एक्सपायरी डेट सहित अन्य डिक्लेरेशन नहीं थे। टीम ने मौके से 162 किलो सेव-नमकीन, और 60 लीटर पॉम आइल जब्त किया है, जिसकी कीमत 25 हजार रुपए आंकी गई है। फैक्ट्री संचालक प्रकाश बघेल पर न तो फैक्ट्री चलाने के लिए फूड लायसेंस था और न ही अन्य अनुमतियां।

02 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here