Loading...    
   


वेटरनरी विश्वविद्यालय में PG परीक्षा का मोड बदला - JABALPUR NEWS

जबलपुर।
 मध्य प्रदेश के जबलपुर वेटरनरी कॉलेज में मचे बवाल के बाद यहां की शैक्षणिक व्यवस्था पटरी से उतर गई है। विवि प्रशासन ने इस वापस पटरी पर लाने की कवायद शुरू कर दी है। पीजी के विद्यार्थियों की ऑफलाइन परीक्षा 8 जनवरी से होनी थी, लेकिन विवाद के बार डरे छात्र, छात्रावास छोड़कर घर चले गए हैं। इनके कॉलेज में न रहने से शोध से लेकर प्रायोगिक परीक्षाएं नहीं हो पाई हैं।  

विवि प्रशासन ने विद्यार्थियों को राहत देते हुए इनकी ऑफलाइन परीक्षा को अब ऑनलाइन कराने का निर्णय लिया है। विवि के कुलपति ने डीआई समेत परीक्षा प्रमुख को निर्देश दिया है कि वह इन विद्यार्थियों की ऑनलाइन परीक्षा कराएं, ताकि वह अपने घर में रहकर ही परीक्षाएं दे सके। रविवार की रात वेटरनरी कॉलेज के बाहर सांसद के भतीजे और वेटरनरी डॉक्टर के बीच हुए विवाद के दौरान विद्यार्थियों की झड़प हो गई थी, जिसके बाद पुलिस ने छात्रावास में रह रहे सभी 82 विद्यार्थियों को उठाकर थाने ले आई और रातभर यहां रखने के बाद सुबह छोड़ा। अगले ही दिन विद्यार्थियों ने छात्रावास छोड़ना शुरू कर दिया और मंगलवार को गेट पर ताला लगा दिया गया। अब इन विद्यार्थियों की घर से परीक्षा लेना विवि के लिए चुनौतीपूर्ण काम है, लेकिन वह इस काम में जुट गया है।

पीजी में पढ़ने वाले सभी विद्यार्थियों को अब हॉस्टल में रहने की अनुमति नहीं होगी। उन्हें अपने घर या कॉलेज के बाहर रूम लेकर रहना होगा। उन्हें अपनी फाइनल परीक्षा देने के लिए कॉलेज भी नहीं आना होगा, वे अपने घर से ही ऑनलाइन परीक्षा दे सकते हैं। दरअसल विवि पहले ही यूजी के विद्यार्थियों की ऑनलाइन परीक्षा ले रहा है, इस वजह से इनकी परीक्षा लेने में उसे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। विवि ने निर्णय लिया है कि पीजी के विद्यार्थियों की ऑनलाइन परीक्षा ली जाएगी। इसके साथ उनकी परीक्षा तिथि को बढ़ाने पर भी विचार किया जा रहा है।

01 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here