Loading...    
   


शिव मावा ग्वालियर वालों के खिलाफ भोपाल में मामला दर्ज - MP NEWS

भोपाल
। शिव मावा एंड ट्रांसपोर्ट कंपनी, ग्वालियर के संचालक एवं भोपाल के मावा व्यापारी मोहम्मद शरीफ के खिलाफ भोपाल पुलिस की क्राइम ब्रांच में FIR दर्ज की गई है। पुलिस ने इनके पास से नकली मावा जप्त करने का दावा किया था। खाद्य विभाग ने जब-जब किए गए खाद्य पदार्थों की जांच कराई तो मावा घटिया, मिलावट युक्त एवं स्वास्थ्य के लिए हानिकारक पाया गया। इस रिपोर्ट के बाद FIR दर्ज कर ली गई।

सूत्रों के मुताबिक शिव मावा एंड ट्रांसपोर्ट कंपनी, मोर बाजार लश्कर ग्वालियर व मोहम्मद शरीफ उर्फ सारिक पिता मोहम्मद माजिद के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। यह FIR खाद्य सुरक्षा अधिकारी भोजराज सिंह धाकड़ ने दर्ज कराई है। 9 नवंबर को क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि ग्वालियर के मोर बाजार से एक ट्रक रवाना हुआ है, जिसमें मिलावटी मावा, पनीर और बर्फी दीपावली त्योहार पर खपाने के लिए भोपाल सहित आसपास के क्षेत्रों में भेजी जा रही है। 

सूचना के बाद क्राइम ब्रांच की टीम तुरंत सक्रिय हुई और खाद्य विभाग के सुरक्षा अधिकारियों के साथ टीम बनाकर कुल 140 क्विंटल मावा, पनीर और बर्फी जब्त की थी। पकड़ी गई सामग्री की कीमत बीस लाख रुपये आंकी गई थी। मौके पर चार व्यापारी भी पहुंचे थे, जिन्होंने खाद्य सामग्री अपनी होना बताया था। इसमें शारिक भी शामिल था। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने मावा, पनीर और बर्फी के दस सैंपल लिए थे। प्रयोगशाला जांच में सभी सैंपल अमानक पाए गए। इसके बाद आरोपितों के खिलाफ FIR दर्ज करने की कार्रवाई की गई।

01 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here