Loading...    
   


मध्यप्रदेश में सवर्ण आयोग बनाया जाएगा: सीएम शिवराज सिंह का ऐलान - MP NEWS

भोपाल
। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अनुसूचित जाति/जनजाति वर्ग का कल्याण, पिछड़े वर्गों का कल्याण। हर ब्लॉक मुख्यालय पर छात्रावास बनेंगे। सामान्य वर्ग के भी हक हैं। अगर वे निर्धन हैं तो उनके कल्याण के लिये भी सवर्ण आयोग बनाया जायेगा, जैसे अनुसूचित जाति/जनजाति और पिछड़ा वर्ग आयोग है। 

आपका साथ मिले तो मध्यप्रदेश को नंबर 1 राज्य बना दिया जाएगा: मुख्यमंत्री ने कहा

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाना है तो हम सबको मिलकर बनाना है। मैं आपको वचन देता हूं, मैं दिन—रात मेहनत करूंगा, परिश्रम की पराकाष्ठा करूंगा, लेकिन आपका साथ मिले तो मध्यप्रदेश को नंबर 1 राज्य बना दिया जाएगा। 

मोबाइल से 181 दबाओ, आय, मूल निवासी, खसरा खतौनी आपके वाट्सएप पर

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि आय प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण पत्र, खसरे—खतौनी की नकल के लिए पटवारी के पास चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। मोबाइल से 181 नंबर दबाओ, फोन करो और उस पर आधार नंबर डाल दो, व्हॉट्सएप से आपके घर प्रमाण पत्र पहुंच जाएगा। 

सरकारी भर्तियां जल्द ही चालू होंगी: शिवराज सिंह

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि मेरे नौजवान बेटे-बेटियों, रोजगार मेले हर महीने लगाएंगे और रोजगार देने की कोशिश करते जाएंगे। सरकारी नौकरियों में भर्ती पर प्रतिबंध था हटा दिया, पुलिस की भर्तियां चालू हो गई हैं, बाकी विभागों में भी चालू होंगी। प्राइवेट रोजगार का भी प्रबंध किया जाएगा। 

रीवा एवं सतना में सीएम शिवराज सिंह चौहान

गणतंत्र दिवस का रंगारंग और भव्य कार्यक्रम एसएएफ मैदान रीवा में आयोजित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान  ने ध्वज फहराकर परेड की सलामी ली। समारोह में सुरक्षा बलों ने आकर्षक और मनोहारी परेड का प्रदर्शन किया। इसके बाद सतना में हितग्राही लाभ वितरण कार्यक्रम को संबोधित किया। 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here