सरकारी नौकरियों में भर्ती पर प्रतिबंध हटा दिया: सीएम शिवराज सिंह चौहान - MP NEWS

भोपाल
। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि मेरे नौजवान बेटे-बेटियों, रोजगार मेले हर महीने लगाएंगे और रोजगार देने की कोशिश करते जाएंगे। सरकारी नौकरियों में भर्ती पर प्रतिबंध था हटा दिया, पुलिस की भर्तियां चालू हो गई हैं, बाकी विभागों में भी चालू होंगी। प्राइवेट रोजगार का भी प्रबंध किया जाएगा। 

सवर्ण वर्ग के भी हक हैं, उनके लिए भी आयोग बनाया जाएगा: शिवराज सिंह

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अनुसूचित जाति/जनजाति वर्ग का कल्याण, पिछड़े वर्गों का कल्याण। हर ब्लॉक मुख्यालय पर छात्रावास बनेंगे। सामान्य वर्ग के भी हक हैं। अगर वे निर्धन हैं तो उनके कल्याण के लिये भी सवर्ण आयोग बनाया जायेगा, जैसे अनुसूचित जाति/जनजाति और पिछड़ा वर्ग आयोग है। 

पटवारी के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं, मोबाइल से 181 नंबर दबाओ

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि आय प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण पत्र, खसरे-खतौनी की नकल के लिए पटवारी के पास चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। मोबाइल से 181 नंबर दबाओ, फोन करो और उस पर आधार नंबर डाल दो, व्हॉट्सएप से आपके घर प्रमाण पत्र पहुंच जाएगा। 

मैं आपको वचन देता हूं, मैं दिन-रात मेहनत करूंगा: मुख्यमंत्री ने कहा

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाना है तो हम सबको मिलकर बनाना है। मैं आपको वचन देता हूं, मैं दिन-रात मेहनत करूंगा, परिश्रम की पराकाष्ठा करूंगा, लेकिन आपका साथ मिले तो मध्यप्रदेश को नंबर 1 राज्य बना दिया जाएगा। 

रीवा एवं सतना में सीएम शिवराज सिंह चौहान

गणतंत्र दिवस का रंगारंग और भव्य कार्यक्रम एसएएफ मैदान रीवा में आयोजित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान  ने ध्वज फहराकर परेड की सलामी ली। समारोह में सुरक्षा बलों ने आकर्षक और मनोहारी परेड का प्रदर्शन किया। इसके बाद सतना में हितग्राही लाभ वितरण कार्यक्रम को संबोधित किया। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !