Loading...    
   


Dr RAMESH PAL BHOPAL के खिलाफ FIR, इलाज में लापरवाही से महिला की मौत का आरोप

भोपाल
। MOUNT HOSPITAL BHOPAL के डायरेक्टर Dr Ramesh Pal के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 ए के तहत आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया है। डॉ रमेश पाल पर आरोप है कि उन्होंने एक महिला मरीज के इलाज में लापरवाही की जिससे उसकी मौत हो गई। भोपाल पुलिस ने मध्य प्रदेश मेडिकल काउंसलिंग भोपाल की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज किया है।

MOUNT HOSPITAL BHOPAL: ऑपरेशन के दौरान महिला की मौत हो गई थी

बागसेवनिया टीआई संजीव चौकसे ने बताया, मूलतः औबेदुल्लागंज की रहने वाली मीना चौहान (42) पति भगत सिंह चौहान को 8 जनवरी 2021 को क्षेत्र के अरविंद बिहार स्थित माउंट अस्पताल में एडमिट किया गया था। उनकी बच्चेदानी में तकलीफ थी। ऑपरेशन के दौरान 9 जनवरी की सुबह 5:30 बजे मौत हो गई थी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खून बह जाने के कारण मौत बताया था

इसकी सूचना अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को भी दी थी। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम कराया। रिपोर्ट में मृत्यु का कारण खून का अधिक रिसाव होना बताया गया। इसके बाद पुलिस ने महिला के परिजन की शिकायत पर जांच शुरू की। साथ ही, मध्य प्रदेश मेडिकल काउंसलिंग को भी पत्र लिखकर अभिमत मांगा गया।

मध्य प्रदेश मेडिकल काउंसलिंग की रिपोर्टः 3 स्तर पर लापरवाही हुई है

मध्य प्रदेश मेडिकल काउंसलिंग द्वारा पुलिस को विस्तृत रिपोर्ट दी गई है। इसमें बताया गया कि इस तरह के ऑपरेशन में कॉम्प्लिकेशन रहती है, लेकिन अस्पताल प्रबंधन द्वारा लापरवाही की गई, जिससे महिला की मौत हुई। इसके लिए तीन प्रमुख कारण रहे...
1. ऑपरेशन के बाद पोस्ट ऑपरेशन इलाज सही तरीके से नहीं किया गया।
2. मरीज के दस्तावेज भी सही तरीके से नहीं बनाए।
3.  अस्पताल प्रबंधन और ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर के बीच बातचीत ही नहीं हुई। 

डॉ रमेश पाल के खिलाफ धारा 304 ए के तहत FIR

टीआई चौकसे ने बताया, इस संबंध में माउंट अस्पताल के संचालक डॉ. रमेश पाल व अन्य के विरुद्ध धारा 304ए के तहत केस दर्ज किया गया है। जुर्म साबित होने पर अधिकतम 10 वर्ष की सजा व अस्पताल और डॉक्टर का लाइसेंस भी रद्द किया जा सकता है।

31 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here