लाइफ की सबसे बड़ी प्रॉब्लम सॉल्व करनी है तो 16 जनवरी को एक उपाय करें: ganesh chaturthi upay

मनुष्य का जीवन परेशानियों से भरा होता है। सफलताएं और असफलताएं लगातार आती जाती है। जिस प्रकार आयुर्वेद में बीमारी का उपचार नहीं बल्कि शरीर को बीमार होने से बचाने के प्रबंध किए गए हैं ठीक उसी प्रकार हिंदू धर्म ग्रंथों में असफलताओं और परेशानियों को जीवन से दूर रखने के प्रबंध किए गए हैं। 16 जनवरी 2021 एक ऐसी ही तारीख है जब आप अपनी सबसे बड़ी परेशानी से मुक्ति प्राप्त कर सकते हैं। बस एक छोटा सा उपाय और श्रद्धा भाव आपके जीवन में बड़ा परिवर्तन लाएगा।

विनायक चतुर्थी पर ये करें उपाय तो जरूर मिलेगा शुभ फल

- मानसिक शांति चाहिए तो श्री गणेश को सतवारी चढ़ाएं।
- गृह क्लेश खत्म करने के लिए भगवान गणेश को गिरने की फूल की माला अर्पित करें और गेंदे के फूल की दूसरी माला मुख्य द्वार पर सजा दे। घर में शांति बनी रहेगी।
- संपत्ति विवाद से परेशान हैं और उसका उचित निराकरण चाहते हैं तो भगवान श्री गणेश को चांदी का चौकोर टुकड़ा चढ़ाएं।
- पढ़ाई में परेशानी आ रही है, मन नहीं लगता और टॉप करना चाहती हैं तो विनायक चतुर्थी के दिन 'ओम गं गणपतए नमः' मंत्र का 108 बार जाप करें।
- परिवार एवं मित्रों से प्रेम संबंध के लिए भगवान श्री गणेश को 5 इलायची और 5 लौंग अर्पित करें।
- व्यवसाय में प्रगति, नौकरी में प्रमोशन और किसी नई डील को फाइनल करने के लिए भगवान श्री गणेश को आठ मुखी रुद्राक्ष अर्पित करें।
- वैवाहिक जीवन में सभी प्रकार की परेशानियों से मुक्ति के लिए भगवान श्री गणेश को हरे रंग का वस्त्र अर्पित करें।
- यदि व्यापार में परेशानी आ रही है तो विनायक चतुर्थी के दिन अपने कार्य क्षेत्र में भगवान श्री गणेश की मूर्ति स्थापित करें।

विनायक चतुर्थी महत्व (Vinayak Chaturthi 2021)

चतुर्थी तिथि भगवान गणेश को अत्यंत प्रिय है, यही कारण है कि चतुर्थी को भगवान गणेश की पूजा अर्चना की जाती है। ऐसा करने से भगवान गणेश सभी भक्तों की मनोकामना पूर्ण करते हैं। ज्ञान और धैर्य का आशीर्वाद देते हैं।

पूजन विधि (Vinayak Chaturthi 2021 Pujan Vidhi)

गणेश पूजा दोपहर को मध्याह्न काल के दौरान की जाती है। इस दौरान भगवान गणेश के पूजन से विघ्न दूर होते हैं। व्‍यापार में बढ़ोत्‍तरी होती है। पूजा के बाद दान भी जरूर किया जाना चाहिए।

विनायक चतुर्थी शुभ मुहूर्त (Vinayak Chaturthi 2021 Muhurat)

पौष, शुक्ल चतुर्थी
सुबह प्रारंभ : 07:45, जनवरी 16
मुहूर्त की समाप्ति : 08:08, जनवरी 17

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !