Loading...    
   


कोरोना योद्धाओं के बच्चों को मेडिकल कॉलेजों में आरक्षण - Reservation in medical colleges for children of Corona warriors

भोपाल।
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद मेडिकल काउंसिल कमेटी ने कोरोना योद्धाओं के बच्चों को MBBS एवं BDS में एडमिशन देने के लिए सीटें आरक्षित कर दी हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने NEET 2020 की परीक्षा में सफलता प्राप्त की है और उनके माता-पिता कोरोना योद्धा है, आरक्षित सीट के लिए आवेदन कर सकते हैं। विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट https://mcc.nic.in/UGCounselling/ पर ऑनलाइन आवेदन का पूरा प्रोसेस दिया गया है।

केंद्र के कोटे वाली 5 सीटों पर मिलेगा एडमिशन

कोरोना काल में अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की सेवा करने वाले कोरोना वॉरियर्स के बच्चों के लिए मोदी सरकार ने आरक्षण का ऐलान किया था। कोरोना वॉरियर्स के बच्चों को यह आरक्षण केंद्र सरकार के कोटे में आने वाली 5 सीटों पर दिया जाएगा। अधिक जानकारी अभ्यर्थी मेडिकल काउंसिल कमेटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। 

स्वास्थ्य मंत्री ने नए आरक्षण को दी थी मंजूरी

कोरोना वॉरियर्स के बच्चों को आरक्षण का लाभ मिल सके, इसके लिए स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने नए आरक्षण को मंजूरी दी थी। ANI न्यूज एजेंसी से बातचीत करने के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था कि नया आरक्षण 'कोरोना वॉरियर्स' के लिए सम्मान की बात होगी।

इन कॉलेजों में मिल रहा है एडमिशन

1-लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज, नई दिल्ली (सिर्फ महिलाओं के लिए)
2-MGMS, वर्धा, महाराष्ट्र 
3-नेता जी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज जबलपुर, मध्य प्रदेश
4-जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अजमेर, राजस्थान 
5-गर्वमेंट मेडिकल कॉलेज हल्दवानी,  उत्तराखंड 
अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

08 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here