Loading...    
   


NEEMUCH में वरिष्ठ कांग्रेस नेता के भाई की फर्म पर खाद्य विभाग का छापा - MP NEWS

नीमच
। खाद्य विभाग की मिलावटखोरों के ख़िलाफ़ लगातार कार्यवाही जारी है। रविवार शाम खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजीव मिश्रा टीम सहित फ्रूट मंडी, पुराना माल गोदाम स्थित अनवर हुसैन एंड ब्रदर्स फ्रूट कंपनी पहुंचे, जांच के दौरान क़रीब 400 पिंड खजूर के 30 किलोग्राम के कट्टे मौके पर मिले। 

मीडिया से चर्चा में खाद्य अधिकारी संजीव मिश्रा ने बताया कि खजूर के कट्टों से पानी निकल रहा है। जिससे यह माल एक्सपायर्ड होने की आशंका है। दूसरा मामला यह देखने को मिला कि पैक्ड पिंड खजूर पर तारीख़ निकलने के बाद नई तारीख के स्टीकर भी लगाए गए हैं। जिसके बाद खजूर को विक्रय संचालक द्वारा किया जा रहा है। इस तरह का कृत्य पर 420 का मामला बनता है। साथ ही अनवर हुसैन एंड ब्रदर्स द्वारा बगैर अनुमति के नेशनल फ्रूट कंपनी संचालित की जा रही है। जिसका लाइसेंस मौके पर नहीं मिला, जो पूर्ण रूप से ग़ैर क़ानूनी है। 

साथ ही मौके पर व्यवस्था में भी गड़बड़ी देखने को मिली, जहां सीमेंट के कट्टों और कलर मिक्सिंग मशीन के साथ खाद्य सामग्री रखी हुई पाई गई। जिसके लिए खाद्य अधिकारी श्री मिश्रा संचालक को सख्त हिदायत भी दी। इस दौरान पिंड खिजूर के सेंपल लेकर राज्य खाद्य प्रयोगशाला भोपाल भेजे गए हैं, और फर्म को रिपोर्ट आने और साथ ही लाइसेंस बनने तक गोदाम सील किया जाएगा। समाचार लिखे जाने तक कार्यवाही विभाग की कार्यवाही जारी थी।

07 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here