Loading...    
   


मध्य प्रदेश में बिजली महंगी, विकास के नाम पर वसूली जारी - MP NEWS

भोपाल
। मध्यप्रदेश में आम नागरिकों की जरूरत की चीजों पर लगातार टैक्स बढ़ाए जा रहे हैं। डिमांड से ज्यादा उत्पादन होने के बावजूद मध्यप्रदेश में बिजली पहले से ही महंगी थी और अब फिर से दाम बढ़ा दिए गए। पिछले दिनों ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने स्पष्ट रूप से कहा था कि सरकार चलाने के लिए बिजली के दाम बढ़ाना जरूरी है।

मध्य प्रदेश विद्युत नियामक आयोग ने विद्युत दर में लगभग 2% वृद्धि को मान्य कर दिया है। उपभोक्ताओं के बिल पर करीब 5% की वृद्धि नजर आएगी। उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में बिजली की कीमत पड़ोसी छत्तीसगढ़ से लगभग दोगुनी है। जबकि मध्यप्रदेश में डिमांड से अधिक बिजली का उत्पादन होता है। चौंकाने वाली बात यह है कि मध्य प्रदेश दूसरे राज्यों एवं कंपनियों को सस्ती बिजली उपलब्ध कराता है जबकि अपने नागरिकों को महंगी। 

पेट्रोल-डीजल पर गाय की रोटी का टैक्स लगने वाला है 

पिछले दिनों मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि मध्य प्रदेश के लोग गाय को रोटी नहीं खिलाते इसलिए हम एक टैक्स लगाकर जनता से धन एकत्रित करेंगे एवं गाय को रोटी खिलाएंगे। पशुपालन विभाग ने इसका प्रस्ताव बनाकर भेज दिया है। पहले से ही देश में सबसे ज्यादा महंगे चल रहे हैं पेट्रोल-डीजल पर गाय की रोटी का टैक्स भी लगने वाला है।

17 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here