Loading...    
   


मध्य प्रदेश में स्कूल यूनिफार्म वितरण समायोजन के लिए राज्य शिक्षा केंद्र का आदेश जारी - MP NEWS

भोपाल
। मध्यप्रदेश में संचालित शासकीय विद्यालयों में विद्यार्थियों को स्कूल यूनिफार्म के लिए राज्य शिक्षा केंद्र के कमिश्नर लोकेश जाटव ने आदेश जारी कर दिया है। इस आदेश के साथ ही मध्य प्रदेश के विभिन्न जिला स्तर पर निर्मित हुई कन्फ्यूजन की स्थिति दूर हो जाएगी। 

कमिश्नर राज्य शिक्षा केंद्र लोकेश जाटव द्वारा जारी किए गए आदेश के अनुसार 61 लाख 18 हजार गणवेश के लिए आदेश जारी किया गया है। छात्र छात्राओं के लिए स्व सहायता समूह द्वारा गणवेश तैयार की जा रही है। आदेश में स्पष्ट किया गया है कि जिन स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या कम और गणवेश की संख्या अधिक हो गई है वहां अतिरिक्त गणवेश नजदीक के ऐसे विद्यालय में समायोजित की जाएगी जहां छात्रों की संख्या अधिक और यूनिफॉर्म की संख्या कम है। समायोजन के दौरान स्कूल ड्रेस का साइज विशेष रुप से ध्यान रखा जाएगा।

स्कूल यूनिफार्म के लिए राज्य शिक्षा केंद्र की गाइडलाइन

राज्य शिक्षा केन्द्र के आयुक्त लोकेश जाटव द्वारा जारी आदेश के अनुसार ड्रेस का समायोजन करने के बाद भी स्कूल में अतिरिक्त गणवेश की जरूरत हुई तो जिस स्व सहायता समूह को क्रय आदेश दिया गया है वह अतिरिक्त छात्रों के लिए निर्धारित कलर, साइज के हिसाब से परचे आर्डर देकर ड्रेस मिलने के बाद शाला स्तर से भुगतान की कार्रवाई करने को कहा है। जिन शालाओं के दर्ज छात्रों की जानकारी पोर्टल पर नहीं दिख रही है इस कारण एसएचजी को वर्क आर्डर नहीं मिल पाया अब एसएमसी खाते से छात्रों के खाते में राशि जारी की जाएगी।

29 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here