Loading...    
   


कमलनाथ और दिग्विजय सिंह किसानों के समर्थन में उपवास करेंगे - MP NEWS

भोपाल
। मध्यप्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा कमलनाथ पर किए जा रहे हमले के बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से घोषणा की गई है कि कांग्रेस के समर्थन में कांग्रेस पार्टी के सभी नेता उपवास करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह सहित ब्लॉक स्तर पर उपवास प्रदर्शन किए जाएंगे। पूर्व मंत्री जीतू पटवारी एवं पीसी शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की परंतु तारीख घोषित नहीं की।

पूर्व मंत्री जीतू पटवारी और पीसी शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार किसान विरोधी है। किसान आंदोलन के समर्थन में अब कांग्रेस भी सड़क पर उतरेगी। मध्य प्रदेश में 6 महीने में 267 मंडियों में से 47 मंडी बंद हो चुकी हैं। यह मंडियां बंद होने की शुरुआत है। गेहूं का समर्थन मूल्य 1975 रुपए है, लेकिन MSP पर खरीदी नहीं हो रही है। पटवारी ने आरोप लगाया कि आज भाजपा के मंत्री किसानों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे हैं। किसानों को टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ चीन-पाकिस्तान के साथ कनेक्शन बता रहे है। कांग्रेस पूरे प्रदेश मे केंद्रीय कृषि बिलों के विरोध में आंदोलन करेगी।

जीतू पटवारी का कहना था कि पीएम मोदी ने वादा किया था कि 2022 तक किसानों की आय दोगुना करूंगा। सीएम शिवराज ने कहा था कि 2020 में मप्र के किसानों की आय दोगुना करूंगा। सारे दावे खोखले साबित हो गए। 

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आरोप लगाया कि किसानों की आय दोगुनी करने का वादा करने वाले आज किसान को पूरी तरह से बर्बाद करने पर आमादा है। कृषि कानूनों का भाजपा खुलकर समर्थन कर रही है। यह उनकी किसान विरोधी मानसिकता है। हमारी किसान कर्जमाफी योजना को बंद कर दिया है, यह शिवराज सरकार का किसान विरोधी कदम है।

15 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here