Loading...    
   


MP BOARD: डीएलएड पूरक परीक्षा ऑनलाईन आवेदन की सूचना - EXAM NEWS

भोपाल
। माध्यमिक शिक्षा मण्डल भोपाल द्वारा संचालित डिप्लोमा इन एलीमेन्ट्री एज्यूकेशन प्रथम, द्वितीय वर्ष (द्वितीय अवसर) पूरक परीक्षा के परीक्षार्थियों द्वारा केवल ऑनलाईन परीक्षा आवेदन-पत्र पूर्व के अनुक्रमांक के आधार पर प्रथम, द्वितीय वर्ष परीक्षा के अनुत्तीर्ण परीक्षार्थी पात्रता अनुसार ऑनलाईन आवेदन-पत्र 28 दिसम्बर से 10 जनवरी तक भरे जाएगें।

वर्ष 2020 की मुख्य परीक्षा में प्रथम, द्वितीय वर्ष की परीक्षा में प्रथमवार परीक्षा में सम्मिलित हुए छात्रों को द्वितीय अवसर की परीक्षा में अनुत्तीर्ण अथवा अनुपस्थित किसी भी भाग में रहे छात्र, केवल सत्र 2019-20 में प्रथम वर्ष में प्रंवेशित छात्र जिन्होंने प्रथम अवसर (मुख्य परीक्षा) में परीक्षा आवेदन नहीं भरा है तो द्वितीय अवसर परीक्षा में सम्मिलित होने के पात्र होंगे।

द्वितीय वर्ष (द्वितीय अवसर) सत्र 2018-19 में प्रथम वर्ष उत्तीर्ण किन्तु द्वितीय वर्ष मुख्य परीक्षा वर्ष 2020 की परीक्षा में सम्मिलित नहीं हुआ है को सम्मिलित होने की पात्रता होगी। छात्र एमपी ऑनलाइन के कियोस्क से आवेदन पत्र एवं परीक्षा शुल्क निर्धारित दिनांक में जमा कर सकेंगे। डिप्लोमा इन एलीमेन्ट्री एज्यूकेशन (द्वितीय अवसर) के लिए विस्तृत निर्देश मण्डल की वेबसाइट www.mpbse.nic.in पर उपलब्ध है।

25 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here