Loading...    
   


INDORE के बाद BHOPAL और GWALIOR पहुंचा कोरोना का नया ट्रेन - MP NEWS

भोपाल
। कोरोनावायरस के जिस नए स्ट्रेन के कारण ब्रिटेन जैसे देश में क्रिसमस का त्यौहार नहीं मनाया जा सका, उस से संक्रमित लोग इंदौर के बाद भोपाल और ग्वालियर में भी मिले हैं। उल्लेखनीय है कि यह नया स्ट्रेन वर्तमान COVID-19 की तुलना में 70% अधिक तेजी से संक्रमण फैलाता है। 

भोपाल में कंफर्म नहीं लेकिन संदिग्ध

बताया जा रहा है कि ब्रिटेन से भोपाल के BHEL इलाके में वापस लौटा एक व्यक्ति कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। उसके परिवार का दावा है कि वह भोपाल शहर में रहते हुए संक्रमित हुआ है क्योंकि ब्रिटेन से वापस आए हुए उसे 3 सप्ताह हो चुके हैं, लेकिन फिर भी प्रशासन किसी प्रकार की रिस्क लेने के मूड में नहीं है। यही कारण है कि उनका सैंपल कलेक्ट किया गया और एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली भेजा जा रहा है। रिपोर्ट आने में दो-तीन दिन का समय लग सकता है।

ग्वालियर में सॉफ्टवेयर इंजीनियर पॉजिटिव

ग्वालियर में भी ब्रिटेन से वापस आए एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ब्रिटेन से ग्वालियर लौटे संक्रमित 35 वर्षीय साॅफ्टवेयर इंजीनियर की पत्नी और 6 साल के बेटे की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इंजीनियर को जिला अस्पताल के एक अलग वार्ड में विशेष निगरानी में रखा गया है। 

ब्रिटेन से वापस आए 22 यात्री मध्य प्रदेश के दूसरे जिलों में

सीएमएचओ डॉ प्रभाकर तिवारी ने बताया कि भोपाल लौटा पॉजिटिव व्यक्ति अभी होम आइसोलेशन में है। सोमवार को ये फैसला लिया जाएगा कि उसको अस्पताल में भर्ती करना है या नहीं। उन्होंने बताया कि भोपाल में 64 यात्री ब्रिटेन से आए थे। इसमें से 44 भोपाल में रुके हैं। 43 की रिपोर्ट नेगेटिव है। जबकि एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शेष 20 यात्री यहां से होते हुए दूसरे शहर चले गए हैं। वहां के प्रशासन को इसकी सूचना दे दी गई है। सैंपल जांच के लिए जा रहे हैं। पिछले एक महीने में ब्रिटेन से 48 लोग ग्वालियर आए हैं। ब्रिटेन से आए लोगों में से दो लोग गुना चले गए थे। 

28 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here