ग्वालियर
। घाटीगांव के प्राथमिक शिक्षक राजेंद्र बाथम को सस्पेंड कर दिया गया है। इससे पहले पुलिस ने शिक्षक के घर से 8 साइकिल बरामद की थी। यह साइकिल गरीब छात्रों को वितरित किए जाने के लिए भेजी गई थी। शिक्षक ने छात्रों को देने के बजाय अपने घर में रख ली।

शासकीय योजनाओं के तहत विद्यार्थियों को बांटने के लिए सभी जिलों को साइकिल दी गई थी। जिला शिक्षा अधिकारियों के माध्यम से इन साइकिलों को स्कूल स्तर तक पहुंचाया गया था। इसके तहत शासकीय प्राथमिक विद्यालय जदीदराईए विकास खंड घाटीगांव के प्राथमिक शिक्षक राजेंद्र बाथम को भी विद्यार्थियों को बांटने के लिए साइकिल दी गई थी। जिसे उन्होंने बांटने की जगह घर पर ले जाकर रख लिया। 

पुलिस ने शिक्षक के घर से आठ साइकिल जप्त की

मामले की जानकारी मिलने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी विकास जोशी ने उनको तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। प्राथमिक शिक्षक ने स्कूल में अध्ययनरत कक्षा 6 के विद्यार्थियों को निशुल्क वितरित करने हेतु प्रदाय की गईं 8 साइकिलों को वितरित न करते हुए घर में रख लिया था। पनिहार थाना प्रभारी द्वारा इन 8 साइकिलों को जप्त किया गया। शासन के नियमों के विरुद्ध काम करने के प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर यह कार्रवाई की गई है। जिला शिक्षा अधिकारी विकास जोशी ने तत्काल प्रभाव से राजेंद्र बाथम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

13 दिसंबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे हैं समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here