Loading...    
   


GWALIOR: नाबालिग बेटी के कमरे में पड़ोसी घुस आया, बदनामी से आहत पिता ने आत्मदाह किया, मौत - MP NEWS

ग्वालियर।
मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में बेटी की इज्जत की खातिर एक पिता ने अपनी जान तक दे दी। घटना 7 दिन पूर्व की है। नाबालिग बेटी को पड़ोसी ने छेड़ा तो बदनामी के बाद पिता ने खुद को आग लगा ली। गंभीर हालत में उसे जेएएच में भर्ती कराया गया था। जहां बुधवार दोपहर बेबस पिता ने दम तोड़ दिया है।      

पुलिस ने शव को निगरानी में लेकर मर्ग कायम किया है। अब छेड़छाड़ के आरोपी पर खुदकुशी के लिए विवश करने का मामला भी दर्ज किया जा रहा है। सिकंदर कम्पू निवासी 45 वर्षीय युवक के दो बेटी, एक बेटा है। बड़ी बेटी 16 वर्षीय 9वीं की छात्रा है। युवक मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करता है। 23 दिसंबर को उनके घर में पड़ोसी मोनू कुशवाह घुस आया था। 

युवक की नाबालिग बेटी से छेड़छाड़ करने लगा। इस पर बेटी ने शोर मचाया तो पिता की नींद खुली। आरोपी को पकड़ने का प्रयास किया पर वह भाग गया। जाते-जाते उसने लड़की के पिता को जिंदा जलाने की धमकी दी। इस घटना से क्षेत्र में काफी बदनामी होने से पिता डिप्रेशन में आ गया। 23 दिसंबर सुबह पिता ने खुद को कमरे में बंद कर आग लगा ली। आग लगते ही उसका शोर सुनकर आसपास के लोग भी वहां पहुंचे और किसी तरह आग बुझाकर घायल को अस्पताल पहुंचाया। 

7 दिन इलाज के बाद इस मामले में बुधवार सुबह पिता ने तड़पते हुए दम तोड़ दिया है। अस्पताल की सूचना पर गिरवाई थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को निगरानी में लेकर मर्ग कायम कर लिया है। इस घटना के बाद परिवार पर आर्थिक संकट भी आ गया है। क्योंकि मृतक अकेला घर में कमाने वाला था। छात्रा से छेड़छाड़ की घटना के अगले ही दिन आरोपी मोनू कुशवाह को गिरवाई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। अभी वह जेल में हैं। गिरवाई थाना प्रभारी छत्रपाल सिंह का कहना है कि अब मृतक के परिजन के बयान लेने के बाद जल्द ही आरोपी मोनू कुशवाह पर खुदकुशी के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया जाएगा।

30 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here