Loading...    
   


DPI ने अटैच शिक्षकों को वापस बुलाया, अटैचमेंट समाप्त आदेश जारी - MP EMPLOYEE NEWS

भोपाल
। लोक शिक्षण संचालनालय ने शिक्षकों का अटैचमेंट समाप्त करने के आदेश जारी कर दिए हैं। जिला शिक्षा अधिकारियों को भेजे गए आदेश में लिखा गया है कि शिक्षकों के अटैचमेंट समाप्त करके उन्हें उनके मूल पद विद्यालय में पदस्थ किया जाए। दरअसल, स्कूलों में शिक्षकों की कमी है जबकि शिक्षा विभाग में पदस्थ शिक्षक दूसरे विभागों में अटैचमेंट का आनंद उठा रहे हैं।

वर्तमान में कई शिक्षक निवार्चन ड्यूटी दे रहे हैं तो कई शिक्षक एसडीएम कार्यालय में अटैच हैं। वहीं कई शिक्षक तो बीईओ कार्यालयों में भी सेवाएं दे रहे हैं। जबकि उनकी ड्यूटी बच्चों को पढ़ाने की है। लोक शिक्षण संचालनालय को पिछले कई दिनों से यह शिकायत मिल रही थी कि शिक्षक गैर शैक्षणिक कार्य में लगे हुए हैं। ऐसे में संचालनालय के संचालक केके द्विवेदी ने प्रदेश के सभी डीईओ को आदेश जारी किए हैं। 

स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश का हवाला देते हुए उन्होंने आदेश में लिखा है कि अभी भी प्रदेश के कई जिलों में आदेश के बाद भी शिक्षकों को अटैच कर रखा है। यह स्थिति खेदजनक है। इससे जिले में जितने भी शिक्षकों का अटैचमेंट है उन्हें फिर से मूल पदांकित संस्था में भेजे। इसका पालन कड़ाई से करना सुनिश्चित करे। अन्यथा अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

21 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here