Loading...    
   


CBSE Board EXAM DATE फाइनल, शिक्षा मंत्री ने कहा इसी साल घोषित करेंगे - EDUCATION NEWS

नई दिल्ली।
सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन द्वारा आयोजित 10th (हाई स्कूल) एवं 12th (हायर सेकेंडरी स्कूल) की फाइनल वार्षिक परीक्षा के लिए तारीख सुनिश्चित कर ली गई है। एग्जाम डेट का अनाउंसमेंट एजुकेशन मिनिस्टर रमेश पोखरियाल निशंक करेंगे। शिक्षा मंत्री ने बताया कि 2020 के अंतिम कार्य दिवस यानी 31 दिसंबर को परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी जाएगी। 

CBSE Board Students की मांग: मई से पहले परीक्षा मत कराना

ट्विटर पर छात्रों ने शिक्षामंत्री को टैग कर कहा है कि परीक्षाएं स्‍थगित की जानी चाहिए। कुछ छात्रों ने परीक्षाएं अप्रैल-मई तक स्थगित करने के लिए कहा है, जबकि अन्य ने कहा है कि अभी उनका पाठ्यक्रम ही पूरा होना बाकी है। छात्र जुलाई 2021 या उसके बाद परीक्षा आयोजित कराना चाह रहे हैं ताकि परीक्षा की तैयारी के लिए और समय मिल सके।

In my school syallabus was completed in 4 month but honestly I am speaking that I have studied only 10% syallabus we all need time to study plz postpond board exam till April 🙏🥺 other wise so many students will be in depression .postponed it plz🥺🙏 #educationministergoeslive
— Kratika Ghadge (@GhadgeKratika) December 26, 2020

Sir, please postpone board exams till may,taking into consideration today's ground reality and the situation of students.
We need much more time to prepare. Please make the decision in favour of students. 
— Richa Sharma (@RichaSh07465879) December 26, 2020

CBSE Board की परीक्षा मार्च में होगी या जून में

बता दें कि शिक्षामंत्री पहले ही यह स्‍पष्‍ट कर चुके हैं कि परीक्षा मार्च तक आयोजित करना अनिवार्य नहीं है। ऐसे में यह संभव है कि एग्‍जाम की डेट्स आगे बढ़ा दी जाएं ताकि छात्रों को और समय मिल सके। इस सेशन में छात्रों की ऑफलाइन क्‍लासेज़ नहीं हो सकी हैं इसलिए पढ़ाई का नुकसान भी काफी हुआ है। एग्‍जाम डेट्स की घोषणा शिक्षामंत्री 31 दिसंबर को करेंगे।

27 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here