Loading...    
   


BHOPAL: सिपाही ने पत्नि के डर से साले की शादी के लिए छुट्‌टी मांगी तो अफसर ने लाइन अटैच किया - MP NEWS

भोपाल।
 मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अकसर छुट्‌टी पर रहने वाले ट्रैफिक पुलिस के एक सिपाही को छुट्‌टी के लिए अफसरों को इमोशनली ब्लैकमेल करना एक सिपाही को भारी पड़ गया। अफसर ने उसे लाइन अटैच कर दिया है।      

आरक्षक दिलीप अहिरवार ट्रैफिक पुलिस भोपाल में आरक्षक है। उसने सोमवार को ASP ट्रैफिक को छुट्टी का आवेदन लिखा। इसमें उसने लिखा कि मेरे सगे साले की शादी 11 दिसंबर को है, इसलिए प्रार्थी को 5 दिन का अवकाश दिया जाए। इसके साथ ही उसने लिखा नोट- प्रार्थी की पत्नी का स्पष्ट कहना है कि अगर भाई की शादी में नहीं आए, तो परिणाम अच्छा नहीं होगा। इस तरह के दबाब बनाने वाले पत्र पढ़ते ASP का पारा चढ़ गया। उन्होंने उसे लाइन अटैच कर दिया।

ASP ट्रैफिक संदीप दीक्षित ने बताया कि दिलीप लगातार अवकाश पर रहता है। इस तरह से छुट्टी का आवेदन दिया जाना उचित नहीं था, इसलिए उसे लाइन अटैच किया गया है।  दिलीप अभी कुछ दिन पहले ही छुट्टी से लौटा है। वह 28 नवंबर तक छुट्टी पर था। बीते 11 महीने वह 55 दिन का अवकाश ले चुका है। हर बार कोई न कोई कारण बनाकर अवकाश पर चल जाता है।भोपाल में किसान आंदोलन को देखते हुए पुलिस में छुट्टियों पर रोक है। ऐसे में अधिकारियों का मानना है कि दिलीप ने सिर्फ संवेदन प्राप्त कर छुट्टी लेने का यह तरीका खोजा होगा। वैसे विभाग में जरूरत के अनुसार सभी को अवकाश दिया जाता है।

08 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here