Loading...    
   


AMU देश की ताकत है, इसे कमजोर नहीं होने देंगे: पीएम नरेंद्र मोदी @ शताब्दी समारोह

नई दिल्ली।
भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आज अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि एएमयू देश की ताकत है, हमे इस शक्ति को ना भूलना है, ना इसे कमजोर होने देना है। AMU के कैंपस में एक भारत, श्रेष्ठ भारत की भावना के लिए काम करना है। 

AMU स्टूडेंट्स पर डबल रिस्पांसिबिलिटी है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि अभी लगभग 1000 विदेशी छात्र अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहे हैं। इसलिए हमारे जिम्मेदारी है कि जो हमारे देश में अच्छा है, उसकी यादें लेकर ये छात्र जाएं। इसलिए आपक संस्थान पर दोहरी जिम्मेदारी है। अपना सम्मान बढ़ाने की और अपनी जिम्मेदीर बखूबी निभाने की। 

AMU की रिसर्च पूरे इस्लामिक वर्ल्ड के लिए उपयोगी होती हैं: प्राइम मिनिस्टर ऑफ इंडिया ने कहा

प्राइम मिनिस्टर ऑफ इंडिया मिस्टर नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीते 100 वर्षों में AMU ने दुनिया के कई देशों से भारत के संबंधों को सशक्त करने का भी काम किया है। उर्दू, अरबी और फारसी भाषा पर यहाँ जो रिसर्च होती है, इस्लामिक साहित्य पर जो रिसर्च होती है, वो समूचे इस्लामिक वर्ल्ड के साथ भारत के सांस्कृतिक रिश्तों को नई ऊर्जा देती है। 

AMU ने संकट के समय में समाज की अभूतपूर्व मदद की है: प्रधानमंत्री

अभी कोरोना के इस संकट के दौरान भी AMU ने जिस तरह समाज की मदद की, वो अभूतपूर्व है। हजारों लोगों का मुफ्त टेस्ट करवाना, आइसोलेशन वार्ड बनाना, प्लाज्मा बैंक बनाना और पीएम केयर फंड में बड़ी राशि का योगदान देना, समाज के प्रति आपके दायित्वों को पूरा करने की गंभीरता को दिखाता है।

22 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here