Loading...    
   


वाशिंग मशीन की झंझट खत्म, हैंगर पर टांगते ही कपड़ा साफ हो जाएगा - ALL ABOUT AIR DRESSER IN INDIA

भोपाल समाचार डेस्क।
घरों में काम करने वाली बाई से परेशान भारत की गृहणियों के लिए गुड न्यूज़ है। अब ना तो उन्हें कपड़े धोने के लिए बाई के नखरे सहन करने पड़ेंगे और ना ही ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन खरीदनी पड़ेगी। इलेक्ट्रॉनिक कंपनियां जल्द ही बाजार में एक ऐसी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लॉन्च करने वाली है जो अलमारी की तरह होगी और हैंगर पर कपड़े टांगते ही कपड़ों की सारी गंदगी साफ हो जाएगी। बोले तो ड्राईक्लीन हो जाएगी। इस स्मार्ट क्लोदिंग केयर सोल्यूशन डिवाइस का नाम एयर ड्रेसर रखा गया है। 

यूनाइटेड किंगडम में लॉन्च हो चुकी है यह मशीन, कपड़ों को सैनिटाइज भी करती है

UK- यूनाइटेड किंगडम में हेयर ड्रेसर लॉन्च हो चुकी है। दुनिया की दिग्गज इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग ने लॉन्च किया है। एयर ड्रेसर के इस्तेमाल से कपडे बिना धोए भी रिफ्रेश और नया दिखेगा। यह मशीन गंदगी और जर्म्स को साफ करने के साथ ही कपड़ों को रिफ्रेश और सैनिटाइज भी करती है। यूके में एयर ड्रेसर की कीमत भारतीय रुपए के अनुसार करीब 1 लाख 98 हजार रुपए है। यह डिवाइस क्रिस्टल मिरर कलर में उपलब्ध कराया गया है। 

भारत में अगले सप्ताह लॉन्च होगा एयर ड्रेसर 

हेयर ड्रेसर भारत में अगले सप्ताह लांच हो जाएगा। अगले 6 महीने में कई इलेक्ट्रॉनिक कंपनियां अपने प्रोडक्ट भारत के छोटे-छोटे शहरों तक पहुंचा चुकी होंगी। यूजर्स को इसका इस्तेमाल सीखने के लिए कुछ नहीं करना है। यह मशीन एक अलमारी की तरह होगी। आप जिस कपड़े को साफ करना चाहते हैं उसे मशीन में लगे हुए हैं घर पर टांग देना है। मशीन कपड़े को पूरी तरह से साफ करके बंद हो जाएगी।

यह मशीन तेज हॉट स्टीम से कपड़ों की बदबू और छिपे जर्म्स का सफाया करती है। यह बेहद कम आवाज और वाइब्रेशन के साथ काम करती है। इसका सीधा फायदा उन यूजर्स को होगा जो इस ड्राई-क्लीनिंग मशीन को घर के अंदर रखना चाहते हैं।

19 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here