Loading...    
   


कोरोना के कारण रेलवे ने फिर सेवाएं बंद करना शुरू किया - NATIONAL NEWS

नई दिल्ली।
भारत के विभिन्न क्षेत्रों में फिर से शुरू हुए कोरोनावायरस के भारी संक्रमण के चलते हैं रेलवे ने एक बार फिर अपनी सेवाओं को सीमित करना शुरू कर दिया है। हाल ही में रिटायरिंग रूम खोले गए थे, जिन्हें फिर से बंद कर दिया गया है। 

रेलवे के रिटायरिंग रूम बंद, प्लेटफार्म और वेटिंग रूम में रात गुजार सकते हैं

रेलवे विभाग ने मार्च में लॉकडाउन के साथ ही इन्हें बंद कर दिया था। कोरोना संक्रमण का असर कम हआ तो नवंबर 2020 के पहले सप्ताह में इन्‍हें चालू किया था। यात्रियों को इससे मदद मिल रही थी, क्योंकि किसी भी रेलवे स्टेशन पर रात में उतरने वाले जरूरतमंद यात्री रिटायरिंग रूमों में बुकिंग कर ठहर सकते थे। इससे उन्हें होटलों में ज्यादा शुल्क नहीं चुकाना पड़ता था। अब फिर से मप्र, दिल्ली समेत अन्य राज्यों में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इसे देखते हुए रेलवे विभाग ने रिटायरिंग रूम्‍स की बुकिंग बंद कर दी है। ऐसे में यात्रियों को रेलवे स्टेशनों पर ठहरने की सुविधा नहीं मिलेगी। यात्रियों को प्लेटफॉर्म और वेटिंग रूम में रात गुजार सकते हैं।

रेलवे रिटायरिंग रूम कब खुलेंगे

बता दें कि रेलवे स्टेशनों पर रिटायरिंग रूम उन्हीं यात्रियों को मिलते हैं, जिनके पास यात्रा का वैध टिकट होता है। यात्री इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन IRCTC की वेबसाइट पर जाकर इन रूमों को बुक करा सकते हैं। वे यात्री इनका उपयोग अधिक करते हैं, जो किसी भी शहर के स्टेशन पर पहली बार आते हैं और उस शहर में संबंधित यात्रियों के कोई परिचित या रिश्तेदार नहीं रहते। कोरोना संक्रमण के चलते अब इन्हें दूसरी बार बंद करना पड़ा है। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि रिटायरिंग रूम्‍स को तभी चालू किया जाएगा, जब कोरोना संक्रमण का प्रकोप पूरी तरह खत्म हो जाए।

24 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here