Loading...    
   


मप्र के शासकीय नर्सिंग कॉलेजों में सीटें बढ़ाई - MP NURSING COLLEGE ADMISSION

भोपाल
। चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग ने शैक्षणिक सत्र 2020-21 में शासकीय नर्सिंग महाविद्यालय में नवीन पाठ्यक्रम एवं सीट्स वृद्धि की स्वीकृति प्रदान की है। मंत्री श्री सारंग ने चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। प्रस्ताव अनुसार प्रदेश के 6 चिकित्सा महाविद्यालयों में बी.एस.सी. नर्सिंग की 440, पोस्ट बेसिक बी.एस.सी. नर्सिंग की 260 और एम.एस.सी. नर्सिंग की 270 सीट्स बढाई गई हैं।

शासकीय स्कूल ऑफ नर्सिंग हमीदिया हॉस्पिटल भोपाल में बी.एस.सी. नर्सिंग की 60 से 120 सीट्स, पोस्ट बेसिक बी.एस.सी. नर्सिंग की 60 सीट्स, एम.एस.सी. नर्सिंग की 50 सीट्स, शासकीय स्कूल ऑफ नर्सिंग जी.एम. हॉस्पिटल रीवा में बी.एस.सी. नर्सिंग की 30 से 120 सीट्स, पोस्ट बेसिक बी.एस.सी. नर्सिंग की 60 सीट्स, एम.एस.सी. नर्सिंग की 50 सीट्स तथा शासकीय स्कूल ऑफ नर्सिंग मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल जबलपुर में बी.एस.सी. नर्सिंग की 60 से 120 सीट्स संख्या, पोस्ट बेसिक बी.एस.सी. नर्सिंग की 60 सीट्स, एम.एस.सी. नर्सिंग की 50 सीट्स मंजूर की गई हैं।

साथ ही शासकीय नर्सिंग महाविद्यालय इंदौर में बी.एस.सी. नर्सिंग की 100 सीट्स से 210 सीट्स, पोस्ट बेसिक बी.एस.सी. नर्सिंग की 40 सीट्स से 60 सीट्स और एम.एस.सी. नर्सिंग की 50 सीट्स से 100 सीट्स की स्वीकृति प्राप्त हुई है।

इसी प्रकार शासकीय स्कूल और नर्सिंग बुन्देलखण्ड मेडिकल कॉलेज सागर में बी.एस.सी. नर्सिंग की 60 सीट्स से 120 सीट्स, एम.एस.सी. नर्सिंग की 20 सीट्स और शासकीय स्कूल ऑफ नर्सिंग जे.ए. हॉस्पिटल ग्वालियर में बी.एस.सी नर्सिंग की 60 सीट्स से 120 सीट्स, पोस्ट बेसिक बी.एस.सी. नर्सिंग की 60 सीट्स, एम.एस.सी. नर्सिंग की 50 सीट्स स्वीकृत की हैं।

उल्लेखनीय है कि उपरोक्त सीट्स वृद्धि से प्रदेश में नर्सिंग में सुपर स्पेशलाइजेशन एवं क्रिटिकल केयर जैसे विषयों में पाठ्यक्रम संचालित किये जायेंगे। इससे प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं में वृद्धि होगी। साथ ही युवाओं को रोजगार के नये आयाम खुलेंगे।

13 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here