Loading...    
   


इस चित्र की छाया में राजनीति के कौन से नए पौधे पनपेंगे - MP NEWS

भोपाल।
राजनीति में रुचि रखने वाले नागरिकों के सोशल मीडिया अकाउंट पर एक फोटो आज जरूर आया होगा। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ की दिवंगत भाजपा नेता श्री कैलाश सारंग के निवास पर मुलाकात। पहली नजर में तो यह एक सामान्य घटना क्रम लगता है परंतु जिस तरीके से इसे वायरल किया गया, मजबूर करता है कि इस चित्र की छाया में झांक कर देखा जाए। 

शिवराज और कमलनाथ के इस फोटो में ध्यान देने वाली बात क्या है

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ की मुलाकात का यह फोटो पहले कुछ वरिष्ठ पत्रकारों ने, फिर कुछ नेताओं ने और अंत में मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने वायरल किया है। जब कोई नेता श्रद्धा सुमन अर्पित करने जाता है तो सामान्यतः वह फोटो जारी किया जाता है जिसमें संबंधित नेता श्रद्धा सुमन अर्पित करता हुआ दिखाई दे रहा हो, परंतु कांग्रेस कमेटी ने कमलनाथ का वह फोटो जारी किया जिसमें वह शिवराज सिंह से मुखातिब होते हुए नजर आ रहे हैं। जबकि श्रद्धा सुमन अर्पित करते कमलनाथ का फोटो उपलब्ध था। 

सीएम शिवराज सिंह क्या कमलनाथ से मिलने सारंग के घर गए थे 

कयास तो और भी बहुत सारे लगाए जा सकते हैं परंतु एक बड़ा प्रश्न यह है कि क्या मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कमलनाथ से मिलने के लिए विश्वास सारंग के घर गए थे, क्योंकि मुख्यमंत्री का प्रवास एक प्रोटोकॉल के तहत होता है। सब कुछ पहले से निर्धारित होता है। शिवराज सिंह और कमलनाथ दोनों को एक दूसरे का समय पता था। या फिर शायद दोनों ने किसी विशेष उद्देश्य के चलते एक ही समय निर्धारित किया। उसके बाद इस तरह का फोटो वायरल करवाया गया। आने वाला समय बताएगा कि इस चित्र की छाया में कौन सा बीज वो दिया गया था।

27 नवंबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे हैं समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here