Loading...    
   


JABALPUR NEWS TODAY: LATEST HINDI NEWS 27 th NOVEMBER 2020 / जबलपुर: आज के महत्वपूर्ण समाचार

मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में आज के महत्वपूर्ण समाचारों में बरगी क्षेत्र में मिला मरा हुआ हाथी, सेल्फी लेने का शौक एक बार फिर भारी पड़ा, त्रिपुर सुंदरी मंदिर के सामने दिनदहाड़े लूट, राष्ट्रीय संविधान दिवस के अवसर पर वर्चुअल संवाद जबलपुर के वैज्ञानिक ने खोज निकाली गंजाम छिपकली, अब शहर में नहीं दिखेंगे मवेशी और गोवंश और भी महत्वपूर्ण समाचार

कान्हा से भटक कर आए हाथी का शव मिला

जबलपुर। बरगी में चार-पांच दिनों से जंगली हाथियों का जोड़ा घूम रहा था। खबर मिली है कि हाथियों के कारण गांव वाले दहशत में थे और इन हाथियों पर गांव वालों ने ही कहर बरसाया है। ग्राम पंचायत मुहास के पास जंगल में एक हाथी मरा हुआ मिला है। खबर मिलते ही वन विभाग का अमला मौके पर पहुंचा और जांच शुरू की।

ट्रेन पर सेल्फी से लगा करंट, आधा शरीर जल गया

जबलपुर। सेल्फी लेने का शौक एक बार फिर भारी पड़ गया। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के टीला जमालपुर क्षेत्र में रहने वाले युवक अभय प्रताप सिंह की जबलपुर में मौत हो गई है। अभय प्रताप रिश्तेदारी में जबलपुर गया था इसी दौरान एक ट्रेन की बोगी की छत पर खड़े होकर सेल्फी ले रहा था। इसी दौरान उसका हाथ हाई टेंशन लाइन से टच हो गया और शरीर का आधा हिस्सा करंट की आग में जल गया।

त्रिपुर सुंदरी मंदिर के रास्ते में फैक्ट्री कर्मचारी की लूट

जबलपुर। त्रिपुर सुंदरी मंदिर के सामने दिनदहाड़े पचास हजार की लूट हो गई। जिसके बाद से ही पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़ित उत्तम चंद तिवारी जिलेटिन फैक्ट्री में काम करता है। वह भेड़ाघाट की ओर जा रहा था तभी दो बाइक सवारों ने उसको रोका और उससे ₹50000 छीन लिए सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची व आरोपियों की तलाश  की व दोनों आरोपियों की घेराबंदी के लिए सभी थाना क्षेत्रों को सूचित कर दिया गया। 

राष्ट्रीय संविधान दिवस के अवसर पर कार्यक्रम

जबलपुर। 26 नवंबर को राष्ट्रीय संविधान दिवस के अवसर पर भारत सरकार युवा कार्यालय व खेल मंत्रालय नई दिल्ली व मध्य प्रदेश शासन उच्च शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार दो चरणों में वर्चुअल संवाद व भारत के संविधान की उद्देशिका का वाचन कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें राष्ट्रीय सेवा योजना व रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के सभी 8 जिलों के स्वयंसेवक व जिला संगठन शामिल रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर कपिल देव मिश्र ने की।


जबलपुर के वैज्ञानिक ने गंजाम की छिपकली खोज निकाली

जबलपुर। भारतीय प्राणी सर्वेक्षण के विज्ञानी डॉ प्रत्युष मोहपात्रा ने ओडिशा राज्य में गंजाम की एक पतली छिपकली खोज निकाली है। उनके अनुसार यह छिपकली गंजाम सिलेंडर गेको प्रजाति ओडिशा में गंजाम में करीब 1 किलोमीटर के दायरे में ही पाई गई है। आम छिपकली से इसकी मोटाई कम और लंबाई ज्यादा होती है। यह छिपकली गंजाम के एक मंदिर परिसर में लगे आम के पेड़ पर रहती है।

शहर में लावारिस गोवंश मिला तो नगर निगम जिम्मेदार

जबलपुर। मध्य प्रदेश के प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने सख्त निर्देश दिए हैं कि शहर की सड़कों पर एक भी मवेशी और गोवंश नजर नहीं आना चाहिए। उन्होंने कहा है कि गोवंश को पकड़ने की जिम्मेदारी नगर निगम प्रशासन की है। खास बात यह है कि इससे पहले हाईकोर्ट भी इस संबंध में दिशानिर्देश जारी कर चुका है।

जबलपुर में 15 साल की लड़की ने खुद को बलात्कारी से बचाया

जबलपुर। गुरुवार 26.11.2020 शाम के करीब 8:30 बजे जब एक किशोरी उम्र 15 साल अपने घर की ओर जा रही थी। तभी उसे एक युवक ने धक्का देकर गिरा दिया और झाड़ियों में खींच ले गया परंतु किशोरी ने पूरी बहादुरी और ताकत से उस आरोपी से खुद को छुड़ाया और उसे अपने दांतों से काट लिया  परंतु उसने जब शिकायत दर्ज करानी चाही तो उसे ढाई घंटे तक इंतजार करना पड़ा। जब परिजनों ने संजीवनी नगर थाना क्षेत्र की घटना मोक्ष संस्था के एसपी आशीष से कही तब पुलिस हरकत में आई। आरोपी पर धारा 354 ,354 d पोक्सो एक्ट का प्रकरण दर्ज कर मामला जांच में लिया गया है।

जबलपुर में यशोधरा राजे सिंधिया का दौरा

जबलपुर। शहर में इन दिनों मंत्रियों का आना-जाना चल रहा है। इसी कड़ी में खेल युवक कल्याण तकनीकी शिक्षा मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया का नगर आगमन हुआ। इस अवसर पर उन्होंने खिलौना उद्योग को मजबूती प्रदान करने पर जोर दिया उन्होंने आईटीआई वह महिला पॉलिटेक्निक कॉलेजों के छात्र-छात्राओं के हुनर की भी सराहना की। 

जबलपुर में टाइफाइड का खतरा, बाहर का खाना ना खाएं

जबलपुर। कोरोना के डर के साथ-साथ अब बदलते मौसम में सर्दी, खांसी, टाइफाइड से भी लोगों की चिंता बढ़ रही है। मेडिसिन विशेषज्ञ डॉक्टर अजय तिवारी का कहना है कि इस बदलते मौसम में बाहर का खाना ना खाएं क्योंकि बाहर के खाने से टाइफाइड जैसी बीमारियों के संक्रमण की संभावना ज्यादा रहती है। 

स्नेह नगर लिंक रोड पर बांस के पेड़ों के झुंड में आग

जबलपुर। स्नेह नगर लिंक रोड पर बांस के पेड़ों के झुंड में आग लगने के कारण दहशत का माहौल है। जब आग लगी तब मदन महल टीआई नीरज वर्मा गश्त पर थे तो उन्होंने तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दे दी। देर रात तक दमकल की गाड़ियों ने आग बुझाई। आशंका जताई जा रही है कि यह आग किसी पटाखे से लगी थी।

27 नवंबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे हैं समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here