Loading...    
   


JABALPUR NEWS TODAY: LATEST HINDI NEWS 17th NOVEMBER 2020 / जबलपुर: आज के महत्वपूर्ण समाचार

मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में आज के महत्वपूर्ण समाचारों में भाई दूज के अवसर पर बहनों ने कारागार में मनाई भाई दूज, छेड़खानी के एक मामले में अदालत ने खारिज की जमानत  अर्जी, आज से शुरू हुई खरीदी केंद्रों पर धान की तुलाई, बाईकर्स गैंग के तांडव से लोग परेशान, मामूली विवाद के कारण 60 वर्षीय वृद्धा की मौत, बार एसोसिएशन के पूर्व सचिव ने स्थगित किया आमरण अनशन, जुआ किंग कांग्रेस नेता गज्जू सोनकर को लाइसेंस देने वाला आरोपी गिरफ्तार, युवक को बचाने आए चाचा की मौत और भी महत्वपूर्ण समाचार

जबलपुर जेल में भाइयों का तिलक करने पहुंचे बहने

जबलपुर ,कार्तिक मास शुक्ल पक्ष द्वितीया के दिन देशभर में भाई दूज का पर्व मनाया गया। इस अवसर पर कई बहनें अपने भाइयों से मिलने कारागार भी पहुंची। कोरोना के कारण कारागार में भाई दूज का पर्व तो नहीं मनाया गया लेकिन बहनों ने अपने भाइयों से विंडो मुलाकात ही कर पाई।

जबलपुर शहर में धान खरीदी के लिए 92 केंद्रों पर तुलाई शुरू

जबलपुर शहर में आज से 92 खरीदी केंद्रों पर धान की तुलाई शुरू हो गई है। यहां कुल 110 खरीदी केंद्र बनाए गए हैं। पहले दिन 92 खरीदी केंद्र चालू हुए। जिले में कुल 43 हज़ार किसानों से साढे 4 लाख टन धान की खरीदी होगी। ज्ञात हो कि सत्यापन में धांधली की शिकायत पर कलेक्टर ने 4 कैटेगरी में सत्यापन कराने का निर्देश दिया था।

जबलपुर के शिव नगर में बाइकर्स गैंग का तांडव

जबलपुर शहर में इन दिनों बाइकर्स गैंग का तांडव लोगों का चैन छीन रहा है। शिव नगर इलाके में बाइकर्स गैंग की दहशत से लोग परेशान हैं। शिवनगर निवासी अभिषेक जैन जो कि बैंक में कार्यरत हैं, उन्होंने दीपावली की रात अपनी कार घर के सामने पार्क की और सुबह देखा तो कार का कांच टूटा पड़ा था। इसी कड़ी में शिव नगर मार्केट में 2 दर्जन दुकानों के एलईडी बल्ब, ट्यूबलाइट चोरी हो चुके हैं। थाने में कई बार शिकायत की गई परंतु गश्त नहीं होने से बाइकर्स का तांडव जारी है।

जबलपुर में कपड़े धोने के विवाद पर वृद्ध महिला की मौत

जबलपुर शहर में कपड़े धोने की बात पर तो पड़ोसी महिलाओं में हुए विवाद के कारण एक 60 वर्षीय वृद्ध की संदिग्ध हालत में मौत हो गई है। घटना की जानकारी रविवार सुबह 10:00 बजे मिली। परिजनों का आरोप है कि कहासुनी के दौरान धक्का लगने से वृद्धा की मौत हो गई जबकि हनुमान ताल पुलिस का दावा है कि वृद्धा बीपी की मरीज थी।

जबलपुर बार एसोसिएशन का आमरण अनशन स्थगित

जबलपुर, जिला बार एसोसिएशन के पूर्व सचिव मनीष मिश्रा ने 18 नवंबर 2020 से आमरण अनशन पर बैठने का निर्णय स्थगित कर दिया है। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के खतरे के कारण सभी अधिवक्ता आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं। चूँकि अन्य विभागों में कामकाज शुरू कर दिया गया है परंतु अदालत ना खोले जाने की सूरत में आमरण अनशन की चेतावनी देनी पड़ी थी परंतु अब अदालतों में प्रायोगिक कामकाज शुरू किए जाने का परिपत्र जारी कर दिया गया है। अतः आमरण अनशन का निर्णय स्थगित कर दिया गया है।

कांग्रेस नेता को अपनी लाइसेंसी बंदूक देने वाला गिरफ्तार

जबलपुर, जुआ किंग कांग्रेस नेता गज्जू सोनकर को अपने लाइसेंसी बंदूक देने वाला प्रशांत पटियाल को गोहलपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार क्रेशर प्लांट पर प्रतिमाह 15000 वेतन पर नौकरी करने वाला प्रशांत पटियाल ने बंदूक के लाइसेंस स्वीकृत कराए और बंदूकें खरीदकर गज्जू सोनकर को दी।

जबलपुर की गुप्ता कॉलोनी में पड़ोसियों का झगड़ा, चाचा की हत्या, भतीजा घायल

जबलपुर शहर में गढ़ा थाना क्षेत्र में गुप्ता कॉलोनी निवासी भवानी कोरी का पड़ोस में रहने वाले छुट्टन उर्फ दीपक व उसके भाई संतोष उर्फ फुंदी से विवाद चल रहा था। रात 9 बजे के करीब दोनों भाइयों ने विवाद करते हुए भवानी पर लाठी से हमला बोल दिया। हमले में भवानी लहुलुहान हो गया। झगड़ा होता देख भवानी का चाचा राजकुमार कोरी उम्र 45 वर्ष बीच-बचाव करने के लिए पहुँचा तो दीपक ने अपनी एक्टिवा में छिपाकर रखी हुई रिवाल्वर निकाली और फायर कर दिया, जिससे राजकुमार को सीने में लगी। घटना के बाद राजकुमार की पत्नी ललिता कोरी व परिवार के सदस्य उसे लेकर मेडिकल पहुँचे, जहाँ चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

17 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here