Loading...    
   


JABALPUR NEWS TODAY: LATEST HINDI Live 12th NOV 2020 / जबलपुर: आज के महत्वपूर्ण समाचार

जबलपुर में पटाखों पर प्रतिबंध

जबलपुर। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल की प्रिंसिपल बैंच नई दिल्ली द्वारा पारित आदेश और राज्य शासन के गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार जबलपुर शहर में पटाखों के विक्रय और उपयोग पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया गया है। जिला दंडाधिकारी एवं कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा द्वारा इस बारे में आदेश जारी कर दिया गया है। 

हॉट शिवाजी पर प्रतिबंध से व्यापारी नाराज

जबलपुर शहर और कैंट बोर्ड के पटाखा व्यापारी और बीजेपी विधायक अशोक रोहाणी, पूर्व महापौर प्रभात साहू और नगर अध्यक्ष बीजेपी जीएस ठाकुर के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंचे कलेक्टर ठाकुर के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। यहां पटाखा व्यापारियों ने कलेक्टर के प्रतिबंधित आदेश का विरोध जताया। नेताओं ने भी अपनी बात रखी लेकिन कलेक्टर ने उन्हें एनजीटी और गृह विभाग के आदेश का हवाला दिया। इस कारण व्यापारियों में असंतोष व्याप्त है। व्यापारियों का कहना है कि अगर पटाखों पर रोक लगानी ही थी तो पहले लाइसेंस क्यों रिन्यू करवाए।

दीपावली पर निर्धन यात्रियों को परेशानियां, साधन नहीं मिल रहे

जबलपुर, त्योहारी सीजन में यात्रियों की मुसीबत बढ़ गई है। ऐसे में दीपावली पर घर लौटने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। त्योहारी सीजन में यात्री, नौकरी पेशा अपडाउनर्स सभी को परेशानी हो रही है। इस समय पर्याप्त मात्रा में बसों का संचालन भी नहीं हो रहा है और ट्रेनों में भी रिजर्वेशन अनिवार्य है। इस कारण यात्रा करना काफी मुश्किल हो गया है। बस और ट्रेनों में जगह ना मिलने के कारण लोग टैक्सी / कैब या अन्य साधनों का उपयोग कर रहे हैं, परंतु उन्हें निर्धारित से अधिक किराया देना पड़ रहा है।

रेलवे का नया टाइम टेबल 1 दिसंबर से

जबलपुर, कोरोना काल के बाद एक बार फिर से ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है। रेलवे धीरे-धीरे ट्रेनों की संख्या बढ़ाने जा रही है। हालांकि अभी नियमित ट्रेनों को स्पेशल ट्रेन बनाकर ही चलाया जा रहा है परंतु अब संभावना जताई जा रही है कि 1 दिसंबर तक रेलवे ट्रेनों का नया टाइम टेबल जारी कर देगा।

जबलपुर में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या बढ़ रही है

जबलपुर शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने लगी है। जिसकी आशंका पहले ही जताई जा चुकी है। ठंड, प्रदूषण और त्योहारी भीड़भाड़ के बीच संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना मरीजों की संख्या 3 दिनों से लगातार बढ़ती जा रही है। लगभग एक पखवाड़े या 15 दिन बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 50 के पार पहुंच गई है। बुधवार को पनागर में काफी मरीज मिले शहर की ही तरह ग्रामीण इलाकों में भी लोगों ने कोरोना को भुला दिया है। अब प्रशासन, स्वास्थ्य महकमे पनागर सहित सभी जगह सख्ती बरतने बरतने की बात कर रहा है। 

पूर्व गणतंत्र दिवस शिविर चयन प्रतियोगिता

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय, राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा आयोजित पूर्व गणतंत्र दिवस शिविर चयन प्रतियोगिता का आयोजन शासकीय महाकौशल अग्रणी महाविद्यालय के खेल प्रांगण में किया गया। इस प्रतियोगिता में लगभग 40 स्वयंसेवकों ने उत्साह से भाग लिया और परेड व सांस्कृतिक कौशल में भी अपने हुनर को दिखाया। दिल्ली परेड में सहभागी होने का सपना लिए स्वयंसेवी अपनी अपनी कला ,कौशल के प्रदर्शन के लिए दिनभर मैदान में डटे रहे।

दीपावली बाद जबलपुर के प्रशासनिक ढांचे में फेरबदल होगा

जबलपुर जिले में प्रशासनिक कसावट लाने के लिए दीपावली के बाद नया कार्य विभाजन देखने को मिल सकता है। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा द्वारा कई राजस्व न्यायालयों में कार्य की धीमी गति पर पहले ही नाराजगी जताई गई है। वहीं कुछ एसडीएम, तहसीलदारों की कार्यप्रणाली पर भी उन्होंने सवाल उठाया है। संभवत आधार ताल तहसील में फेरबदल होगा  चूँकि एक तहसील से अधिकारी दूसरी जगह भेजे जाएंगे ,इससे दूसरी तहसीलों में भी फेरबदल होगा।

फेस्टिवल सीजन में बिजली की डिमांड लगातार बढ़ रही है

जबलपुर, त्योहारी सीजन के चलते बिजली की डिमांड भी लगातार बढ़ती जा रही है। पिछले दो दिनों में बिजली की मांग 14000 मेगावाट से अधिक हो रही है। बिजली कंपनी का कहना है कि प्रदेश में अब तक सबसे अधिक 2789.55 लाख यूनिट बिजली सप्लाई का नया रिकॉर्ड बन गया है।

ग्वालियर से आया नकली खोवा पकड़ा

जबलपुर। खाद्य एवं औषधि सुरक्षा विभाग के अमले ने आज सुबह आकस्मिक कार्यवाही कर अंतरराज्यीय बस स्टैण्ड से ग्वालियर से बस से तीन व्यापारियों द्वारा लाया गया 8 क्विंटल खोवा एवं 12 क्विंटल मिक्स केक मिलावट की आशंका पर जप्त किया है।

जबलपुर के आठ कंटेनमेंट जोन डिनोटिफाई

जबलपुर। बीते कई दिनों से कोरोना के नये मरीज नहीं मिलने पर आठ कंटेनमेंट जोन को आज डिनोटिफाई कर दिया गया है। इन क्षेत्रों में:
भरतीपुर पेशकारी स्कूल के पास बड़ी ओमती का प्रभावित क्षेत्र।
कटंगा टीव्ही टॉवर के सामने का प्रभावित क्षेत्र।
जैन मंदिर हनुमानताल का प्रभावित क्षेत्र।
एमपीईबी कॉलोनी नयागांव के आसपास का प्रभावित क्षेत्र।
मानस मन्दिर के पास शक्तिनगर के आसपास का प्रभावित क्षेत्र।
पूजा डेयरी के पास शुक्ला नगर गुलौआ चौक के आसपास का प्रभावित क्षेत्र। 
ग्राम परतला इकराम टोला बरेला का प्रभावित क्षेत्र तथा ग्राम पंचायत अमगवाँ मझौली का प्रभावित क्षेत्र।

नाटी बाबू सोनकर सहित 4 पर पांच-पांच हजार का इनाम

जबलपुर में जब्त अवैध हथियारों का मामला: नाटी बाबू सोनकर सहित चार पर एसपी ने घोषित किया पांच-पांच हजार का इनाम, तीन और असलहे जब्त। 

12 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here