Loading...    
   


INDORE NEWS TODAY: HINDI LATEST NEWS 10th NOVEMBER 2020 / इंदौर : आज के महत्वपूर्ण समाचार

कोरोना संक्रमण के कारण, कोई अंधा हो गया किसी को धुंधला दिखता है

इंदौर। कोरोनावायरस से संक्रमित हुए लोग वापस नेगेटिव तो हो गए परंतु सामान्य जिंदगी नहीं जी पा रहे हैं। लोगों की आंखों पर कोविड-19 संक्रमण का गहरा प्रभाव पड़ा है। लोगों को धुंधला दिखाई देने लगा है। कुछ लोग अंधापन का शिकार हो रहे हैं। डॉक्टरों के पास बीमारी के कई कारण है परंतु सभी मरीजों में एक बात कॉमन है और वह यह कि पिछले दिनों में वह कोरोनावायरस से संक्रमित हुए थे।

इंदौर 900 में से 750 बसें बंद, सवारी ही नहीं मिल रहीं

इंदौर। इंदौर से संभाग के रूटों पर चलने वाली 900 से अधिक बसों में से करीबन 750 बसों के पहिए थम गए है। पहली बार त्योहारी सीजन में बसों में यात्री नहीं है। प्राइम रूट बस ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष गोविंद शर्मा बताते है कि सवारी नहीं मिल रहीं हैं। बसें खाली चल रही हैं। हर साल त्योहारों पर बसों में भीड़ होती है लेकिन इस साल हालात पूरी तरह से उलट है।

Covid संक्रमित मरीज अस्पताल जाने से कतरा रहे हैं

इंदौर राहत की बात यह है कि पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमित मरीज कम हुए हैं। इस कारण अब 175 बिस्तर घटाए गए हैं। सुपर स्पेशलिटी व एमटीएच अस्पताल में कई वार्डो का उपयोग नहीं होने से उनमें ताले लगा दिए गए हैं। अब त्योहार के कारण कोविड संक्रमित मरीज अस्पताल में भर्ती होने से बच रहे हैं व होम आइसोलेशन में ही अपना इलाज करा रहे हैं। 

इंदौर में अब ना मास्क, ना शारीरिक दूरी

अरविंदो हॉस्पिटल के छाती रोग विभाग के एचओडी डॉ रवि डोसी के मुताबिक ठंड के  असर व त्यौहार के सीजन की लापरवाही के कारण कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। ठंड के मौसम में सांस संबंधित बीमारियां भी बढ़ती हैं। इस वजह से लोगों के फेफड़े कमजोर हो जाते हैं। इस वजह से आने वाले दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या में और भी बढ़ोतरी होगी। 

गीता भवन में महालक्ष्मी पूजन एवं अन्नकूट महोत्सव का निमंत्रण

इंदौर में गीता भवन में दीपावली के दिन 14 नवंबर को सुबह 8:00 बजे गीता भवन परिसर में महालक्ष्मी मंदिर में पूजन में आरती का आयोजन होगा। अध्यक्ष गोपाल दास मित्तल व मंत्री राम एरन ने बताया कि इस अवसर पर देवालयों पर आकर्षक विद्युत व पुष्प सज्जा की जाएगी। जिला प्रशासन के निर्देशानुसार 15 नवंबर की शाम 6:00 बजे भगवान श्री नाथ जी को छप्पन भोग समर्पित कर अन्नकूट महोत्सव भी मनाया जाएगा।

कॉलेज एडमिशन के लिए आज अंतिम अवसर

इंदौर कॉलेजों में प्रवेश के लिए मंगलवार 10.10.2020 अंतिम दिन। शाम 5:00 बजे तक जो छात्र/ छात्राएं ऑनलाइन फीस जमा कर देंगे, उनका प्रवेश ही मान्य होगा। बीए, बीकॉम, बीएससी ,बीबीए जैसे यूजी और और यूजी और और एमए, एमकॉम, एमएससी जैसे पीजी कोर्स में जिन छात्रों ने प्रवेश नहीं लिया उनके पास यह आखरी यह आखरी मौका है। 

एमबीए में एडमिशन के लिए फिर से रजिस्ट्रेशन

एमबीए में कल से सीएलसी के लिए मंगलवार (10.10.2020) से शुक्रवार (13.10.2020 )तक दोबारा रजिस्ट्रेशन होंगे इस दौरान पहले रजिस्ट्रेशन करवा चुके छात्र नई चॉइस फिलिंग भी भर सकेंगे फिर लिस्ट आएगी और 5 दिन फीस भरने के लिए मिलेंगे।

प्याज ने फिर रुलाया

प्याज के भाव में एक बार फिर तेजी आ गई है। जबकि मंडियों में नई प्याज की आवक होने लगी है और देश के अन्य हिस्सों से भी बाजार में माल आ रहा है। तब भी प्याज के भाव 10 से ₹12 तक बढ़ गए हैं। इस कारण प्याज का भाव ₹60 प्रति किलो तक पहुंच गया है।

10 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here