Loading...    
   


GWALIOR TODAY'S NEWS : 4th NOVEMBER 2020 / ग्वालियर: आज के महत्वपूर्ण समाचार

दिव्यांगों को बस किराए में छूट नहीं दी जा रही

ग्वालियर। आरटीओ और सामाजिक न्याय विभाग की आपसी खींचतान का शिकार जिले के दिव्यांग हो रहे हैं। इन्हें बस द्वारा यात्रा करने की छूट का लाभ नहीं मिल पा रहा। इसका कारण यह है कि इनका सर्टिफिकेट परिवहन विभाग द्वारा जारी किया जाता है, ऐसे में द्व्यिांग इस सुविधा का लाभ लेने के लिए शहर से काफी दूर परिवहन विभाग के दफ्तर पहुंच रहे हैं, लेकिन इनके द्वारा यूनिक आई की मांग कर इन्हें दोबारा सामाजिक न्याय विभाग भेजा जा रहा है। ऐसे में दो विभागों में आपसी तालमेल की कमी के बीच दिव्यांग परेशान हो रहे हैं।

JAH में सिर्फ 2 घंटे की ओपीडी, चुनाव के कारण ऑपरेशन भी नहीं किए

ग्वालियर। शहर की दो विधानसभा सीटों के लिए हो रहे मतदान के चलते मंगलवार को स्थानीय अवकाश होने के जेएएच में दो घंटे के लिए ओपीडी संचालित की गई। संचालित ओपीडी में केवल 50 मरीज ही इलाज कराने पहुंचे। वहीं कोल्ड ओपीडी आज सामान्य दिनों की तरह संचालित हुई। यहां पहुंचे मरीजों ने कोरोना संक्रमण की जांच के लिए सैंपल दिए। वहीं जेएएच में चुनाव के चलते मरीजों की जांचें व ऑपरेशन नहीं होने से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

रेलवे स्टेशन पर दुर्गापुर कॉलोनी के शैलेन्द्र शर्मा गिरफ्तार

ग्वालियर। शैलेन्द्र शर्मा पुत्र सुरेन्द्र शर्मा निवासी दुर्गापुरी कॉलोनी ग्वालियर, भोपाल से ग्वालियर आने के लिए भोपाल एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में सवार हुआ था। सफर के दौरान यात्री सुरेन्द्र को गहरी नींद जा लगी। ट्रेन के ग्वालियर पहुंचने पर वह सोता रहा। लेकिन जब उसी सीट पर ग्वालियर से दिल्ली जाने के लिए सवार हुए यात्री ने उसे सीट खाली करने के लिए जगाया तब उसकी नींद खुली तो ट्रेन आगरा के लिए रफ्तार पकड़ चुकी थी। तत्काल यात्री सुरेन्द्र ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को आगरा एण्ड स्थित ताज साइडिग़ की ओर रोका और जैसे ही ट्रेन से उतरा वैसे ही रेलवे ट्रैक पर मुस्तैद आरपीएफ के जवानों ने रेलवे एक्ट के तहत गिरफ्तार कर हवालात पहुंचा दिया। 

प्लेटफार्म पर बिना टिकट टहल रहे सुरेंद्र सिंह चौहान गिरफ्तार

रात बिना आरक्षित टिकट के प्लेटफार्म नंबर एक पर घूम रहे सूरज पुत्र सुरेन्द्र सिंह चौहान निवासी शब्द प्रताप आश्रम से जब मौके पर मौजूद आरपीएफ व टीसी ने यात्रा टिकट दिखाने को कहा तो सुरज ने कहा कि वह मौजमस्ती करने के लिए प्लेटफार्म पर घूमने के लिए आ पहुंचा था। आरपीएफ के जवानों ने सूरज को प्लेटफार्म पर एंट्री प्रतिबंधित होने के बावजूद घूमने के आरोप में रेलवे एक्ट की धारा 153 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर हवालात पहुंचा दिया। 

गोल्डन रेलवे स्टेशन पर लावारिस बैग मिला, हड़कंप

ग्वालियर। मंगलवार सुबह प्लेटफार्म नंबर तीन पर एक लावारिस बैग मिलने से यहां खड़े यात्रियों में हडक़ंप मच गया। लावारिस बैग मिलने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे आरपीएफ के जवानों ने बैग को अपने कब्जे में लेकर जब तलाशी ली तो जवानों ने राहत की सांस ली, क्योंकि मिले बैग में सेना के जवान की ड्रेस व अन्य सामान रखा मिला। इसी बीच कंट्रेाल से सूचना मिली कि किसी फौजी का बैग दुरंतो एक्सप्रेस में चढऩे के दौरान प्लेटफार्म पर छूट गया है।

गोली का मंदिर के पास ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट

ग्वालियर। ट्रांसफार्मर में लोड बढऩे के कारण धमाका हो गया और आग की लपटों से घिर गया। आग लगने की खबर मिलते ही दमकल दस्ता मौके पर पहुंचा और आग पर काबू पा लिया। घटना गोले का मंदिर के पास की होना बताई गई है। दमकलकर्मियों ने बिजली विभाग के अधिकारियों को सूचनादी है। आग लगने के कारण क्षेत्र की बिजली गुल हो गई। 

बिजली बकाया वसूली के लिए, JE जिम्मेदार

ग्वालियर। बकायादारों से करोड़ों रुपए की वसूली की जाना है, वहीं वर्तमान बिल समय पर जमा हों, इसकी जिम्मेदारी अब बिजली वितरण कंपनी ने विभाग के जेई को सौंपने का फरमान जारी कर दिया है, यही नहीं इस आदेश में यह भी साफ है कि हर माह कुल वसूली का कम से कम 80% प्रतिशत पैसा कंपनी के खाते में पहुंच जाए, यदि ऐसा नहीं हुआ तो फिर इसके लिए जेई को जिम्मेदार माना जाएगा। 

ग्वालियर में 10 के बाद फिर तलघर तोड़े जाएंगे

ग्वालियर। कोर्ट के आदेश के बाद भी बेहद ढीला रवैया अपनाने वाले नगर निगम ने अब मतगणना के बाद पूरी तैयारी से शहर में बने अवैध तलघरों पर कार्रवाई का मन बनाया है। निगम कमिश्नर का कहना है कि किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। इसलिए जो समय मिल रहा है उसमें वह अपना अतिक्रमण समेट लें। 

तलाक के बाद पहली पत्नी से फिर शादी करना चाहता है, मां ने मना किया तो एसिड पी लिया

ग्वालियर। कंपू थाना क्षेत्र के ललितपुर कॉलोनी निवासी रवि (27) पुत्र रामसिंह प्रायवेट जॉब करता है। मंगलवार सुबह 11 बजे उसकी मां उसे समझा रही थी तो नाराज होकर वह अपने कमरे में गया और टॉयलेट क्लीनर गटक लिया। बताया गया है कि रवि का नीलम नामक युवती से प्रेमप्रसंग चल रहा है और बीते साल उन्होंने शादी भी की थी। इसके बाद उनके बीच विवाद हो गया और दोनों ने तलाक ले लिया। अब फिर रवि युवती से शादी करना चाहता है, जबकि उसकी मां को उसकी आदते पसंद नहीं है। इसलिए वह इसका विरोध कर रही थी, इसी से नाराज रवि ने एसिड गटका है। 

ग्वालियर जेल की कैदी वृंदावन कुशवाह की मौत

ग्वालियर। तिघरा थाना क्षेत्र निवासी टल्ली उर्फ वृंदावन कुशवाह पुत्र श्यामलाल कुशवाह केन्द्रीय जेल में सजा काट रहा था। कुछ दिन पहले उसकी तबियत खराब हुई तो जेल प्रबंधन ने उपचार के लिए जेएएच में भर्ती कराया। जहां पर उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। 

स्वर्ग सदन में बुजुर्गों को बांटे स्वेटर

ग्वालियर। रोटरी क्लब ग्वालियर सेंट्रल की सेवा कार्य की श्रंखला को जारी रखते हुए गुड़ी गुड़ा का नाका स्थित स्वर्ग सदन वृद्ध आश्रम जहां तकरीबन 40 निराश्रित लोग रहते हैं वहां जिन लोगों के पास स्वेटर ही थे उन्हें स्वेटर कुछ खाने पीने का सामान आटा दाल चावल फल सेनेटाइजर मास्क कोविड-19 सुरक्षा से संबंधित कुछ चीजें भेंट की। 

शर्मा फार्म हाउस रोड पर रोशन जाटव के गोदाम में आग

ग्वालियर। मंगलवार को शर्मा फार्म हाउस रोड पर एक गोदाम में अचानक भीषण आग लग जाने से हलचल मच गई। आग लगने की सूचना दमकल अमले को दी गई। डीडी नगर से एक गाड़ी जल्द ही मौके पर रवाना की गई। जानकारी अनुसार रोशन जाटव के गोदाम में संभवत शार्ट- सर्किट से आग लग गई। एकदम से लगी आग भडक़ी और समूचे गोदाम में फैल गई। दमकल अमले को सूचना मिली तो वे मौके पर पहुंची और आग को काबू पाने का प्रयास किया। 

04 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here