Loading...    
   


एंड्राइड मोबाइल में मैसेजिंग एप अपडेट, सभी मैसेज कैटेगरी में मिलेंगे - Tech News Hindi

Google ने अपने android messaging app (Google Messages - गूगल मैसेज ) का new update जारी करना शुरू कर दिया है। नए अपडेट के बाद SMS कैटेगरी में बंट जाएंगे। उदाहरण के तौर पर OTP वाले सभी मैसेज एक जगह और money transaction वाले एक जगह दिखेंगे। 

सबसे पहले Samsung ने जारी किया

गूगल इस messaging feature की टेस्टिंग लंबे समय से कर रहा था और अब कई users को नया अपडेट मिलने भी लगा है। बता दें कि इस फीचर को सबसे पहले Samsung ने जारी किया था। उसके बाद IOS-14 के साथ भी यह फीचर मिलने लगा है।

Android phone Google Messages के नए अपडेट में क्या खास है ?

नए अपडेट के बाद एंड्रॉयड मैसेजिंग एप में personal, transition, OTP, offers और travel जैसी कई category मिलेंगी, हालांकि नए अपडेट के बाद भी यह फीचर मैसेजिंग एप में डिफॉल्ट रूप से ऑन नहीं रहेगा। इसे आप Minu setting से गूगल मैसेज एप में जाकर ऑन और ऑफ कर सकेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक अपडेट आने के बाद गूगल मैसेज एप में सबसे ऊपर कैटेगरी का मीनू दिखेगा। वैसे यूजर्स के पास कैटेगरी बदलने की भी सुविधा होगी।

नए अपडेट का क्या होगा फायदा?

फोन में सबसे ज्यादा उलझाने वाला यदि कोई एप होता है तो वह मैसेजिंग एप ही होता है, क्योंकि अन्य एप्स पर आपका कंट्रोल होता है, लेकिन मैसेजिंग पर नहीं। मैसेज एप में तमाम तरह के मैसेज रोज आते हैं जिनमें मार्केटिंग से लेकर रिचार्ज और ट्रांजेक्शन तक के मैसेज होते हैं।

नए अपडेट के बाद एक तरह के मैसेज एक ही फोल्डर/कैटेगरी में दिखेंगे। इसका फायदा यह होगा कि आपको किसी मैसेज को देखने के लिए सभी मैसेज को चेक नहीं करना होगा। उदाहरण के तौर पर यदि आपको किसी ट्रांजेक्शन का मैसेज देखना है तो आप सीधे ट्रांजेक्शन वाली कैटेगरी पर क्लिक करके एक साथ सभी ट्रांजेक्शन वाले मैसेज को देख सकते हैं।

04 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here