Loading...    
   


GWALIOR के 2 दर्जन व्यापारियों को डेढ़ करोड़ की चपत लगाकर जीजा-साला गायब - MP NEWS

ग्वालियर
। जीजा-साले ने मिलकर पत्ती के नाम पर दो दर्जन व्यापारियों को डेढ़ करोड़ रुपए की चपत लगा दी। घटना माधौगंज थाना क्षेत्र के दर्जीओली की है। ठगी का पता उस समय चला जब नियत समय पर व्यापारियों का पैसा नहीं मिला तो उन्होंने जीजा साले पर दबाव बनाया। दबाव पर कुछ दिन की कहकर जीजा गायब हो गया। ठगी का पता चलते ही दो दर्जन व्यापारी माधौगंज थाने पहुंचे और मामले की शिकायत की। पुलिस ने शिकायत पर अमानत में खयानत का मामला दर्ज कर लिया है।

माधौगंज थाना क्षेत्र के मामा का बाजार निवासी राजकुमार पुत्र मोहन लाल पेशे से कारोबारी हैं और उनकी सीमेंट एजेंसी है। तीन साल पहले उनकी मुलाकात मनीष लुधियानी व उसके साले राकेश आहूजा से हुई। दोनों ने खुद को व्यवसायी बताया और कुछ ही दिन में उन्होंने राजकुमार से दोस्ती कर ली। इसके बाद उन्होंने बताया कि वह व्यापारियों का समूह बनाकर पैसे एकत्रित करते हैं और हर माह एक-एक व्यापारी को पैमेंट करते हैं, जिससे एक मुश्त रकम मिलती है। पीडि़त ने पुलिस अफसरों को बताया कि समूह में हर माह एक व्यापारी को एक मुश्त राशि के फेर में आ गए और वह तथा उसके दो दर्जन से ज्यादा साथियों ने अपने रुपए जमा कराना शुरू कर दिया। 

हर माह छह हजार रुपए की किश्त

नए समूह में हर माह छह-छह हजार रुपए की मासिक किश्त हुई और सभी अपने पैसे मनीष व राकेश आहूजा के पास जमा कराने लगे। अब जब रुपयों की मांग की तो वह आजकल की कहकर टालने लगे। जिस पर व्यापारियों ने दबाव बनाया तो मनीष लुधियानी गायब हो गया। पीडि़त ने बताया कि कुछ माह पूर्व जरूरत बताकर उनसे मदद मांगी, इसके लिए उन्होंने बाजार से उधार छह लाख रुपए दिलाए थे। वहीं सभी व्यापारियों के पैसे मिलाकर कुल 1 करोड़ 47 लाख रुपए आरोपी लेकर फरार हो गए। 

23 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here