Loading...    
   


COLLEGE ADMISSION: मध्य प्रदेश मूल के विद्यार्थियों के लिए विशेष अभियान - MP NEWS

भोपाल
। मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह सरकार ने मध्य प्रदेश मूल के कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए विशेष एडमिशन अभियान शुरू किया है। इसके तहत ऐसे स्टूडेंट्स जो मध्य प्रदेश के बाहर किसी दूसरी यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहे थे और कोरोनावायरस महामारी के कारण वापस घर आ गए हैं, उन्हें उनके घर के नजदीक स्थित कॉलेज में एडमिशन दिया जाएगा, ताकि उनका साल खराब ना हो। 

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश के बाहर जो विद्यार्थी किसी अन्य विश्वविद्यालय में अध्ययन कर रहे थे लेकिन कोरोना काल के कारण घर पर हैं उन्हें स्थानीय महाविद्यालय में पंजीयन की सुविधा मिलेगी। वे विद्यार्थी अब स्थानीय महाविद्यालयों में भी पढ़ाई कर सकेंगे। जिन महाविद्यालयों में सीटों की कमी है, वहां वृद्धि की जाएगी। एडमिशन हेतु अप्लाई करने के लिए लास्ट डेट 10 नवंबर 2020 है।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने बताया कि कोरोना काल से जिन विद्यार्थियों की प्रैक्टिकल परीक्षाएं प्रभावित हुई हैं, उन विद्यार्थियों के लिए भारत सरकार की गाइडलाइंस के आधार पर प्रैक्टिकल परीक्षा के इंतजाम किए जाएंगे। प्रैक्टिकल परीक्षा छूट जाने के कारण उनकी पढ़ाई में किसी तरह का व्यवधान नहीं आएगा।

06 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here