Loading...    
   


BHOPAL निगम के अतिक्रमण अधिकारी नासिर खान को दुकानदारों ने घेरकर पीटा - MP NEWS

भोपाल
। फुटपाथ पर ठेला लगाकर स्वरोजगार करने वाले लोगों को हटाने गए नगर निगम भोपाल के अतिक्रमण अधिकारी नासिर खान को दुकानदारों ने घेरकर पीटा। इस दौरान नासिर खान को बचाने आए दो अन्य कर्मचारी भी दुकानदारों की मारपीट का शिकार हुए। तीनों अधिकारी मेडिकल के लिए हमीदिया अस्पताल गए। अतिक्रमण की कार्रवाई नहीं हो सकी और नगर निगम के अमले को वापस लौटना पड़ा।

गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र में अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई

नगर निगम में अतिक्रमण के मामलों के प्रभारी नासिर खान के साथ मौजूद अधिकारियों ने बताया कि बीते तीन दिनों से गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र में आने वाले जेके रोड व आरटीआइ रोड पर अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी जा रही थी। इसके बाद भी यहां लोगों ने अतिक्रमण नहीं हटाया। सड़कों पर दोनों ही ओर अतिक्रमण होने से यातायात भी बाधित हो रहा था। लिहाजा सुबह नगर निगम अपर आयुक्त पवन सिंह ने इन्हें हटाने की कार्रवाई का निर्देश दिया। 

अतिक्रमण अधिकारी नासिर खान को दुकानदारों ने घेरकर पीटा

जैसे ही अमला मौके पर पहुंचा वैसे ही विवाद शुरू हो गया। पहले तो व्यापारियों ने कार्रवाई नहीं करने की अपील की, जब निगम अमला नहीं माना तो बात गालीगलौच में तब्दील हो गई। देखते ही देखते दो दर्जन से अधिक लोग व्यापारियों की ओर से जुट गए और विवाद को बढ़ाने लगे। इस पर प्रभारी अतिक्रमण अधिकारी नासिर ने शांत रहने की अपील की तो उन्हें घेर लिया गया। साथ ही जमकर मारपीट की भी। जाते हुए अमले पर अतिक्रमणकारियों ने पथराव भी किया। बता दें कि कार्रवाई में नगर निगम के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

अतिक्रमणकारियों ने खुद पलटाए ठेले, फिर बनाया वीडियो 

नगर निगम की ओर से बताया गया है कि जब अतिक्रमण अमला जब्ती की कार्रवाई करने लगा तो इन्हें व्यापारियों ने जबरदस्ती रोका। फिर अपने ही हाथों से ठेले व अन्य दुकानों का सामान सड़कें पर फेंक दिया। साथ ही कहा कि अब इनका वीडियो बनाकर पुलिस में शिकायत की जाएगी। इसमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी मौजूद थी। जबकि एक राहगीर ने मामले इस पूरी घटना का वीडियो बनाया। इसमें अतिक्रमणकारियों की मनमानी दिखाई दे रही है।

22 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here