Loading...    
   


लाइफ टाईम टैक्स जमा होने पर, आरटीओ 15 साल का परमिट जारी करे: एसोसिएशन - BHOPAL NEWS

भोपाल
। भोजपाल ट्रेवल्स ऐसोसिएशन ने ट्रेवल्स संचालकों की समस्याओँ और उसके निराकरण को लेकर मालवीय नगर विधायक विश्राम गृह के पास स्थित एक निजी रेस्टॉरेंट में बैठक आयोजित की। बैठक में सभी ट्रेवल्स संचालकों ने एक सुर में आरटीओ विभाग में लाइफ टाईम टैक्स भरने के बाद विभाग द्वारा 8 साल का परमिट दिए जाने पर विरोध दर्ज कराया। 

एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेन्द्र विजयवर्गीय का कहना है कि जब विभाग 15 साल का टैक्स लेता है तो परमिट भी 15 साल का जारी करें यदि विभाग 8 साल का परमिट देता है तो टैक्स 8 साल का ले। विजयवर्गीय ने कहा कि प्रदेश में लगातार डीजल के दाम बढ रहे है लेकिन टैक्सी का किराया नही बढा आने वाले दिनों में एसोसिएशन बैठक कर 15 प्रतिशत तक का किराया बढाने की मांग को लेकर विभाग के अधिकारियो से चर्चा करेगा। सचिव धर्मेन्द्र शर्मा का कहना है कि परिवहन विभाग टैक्सी के लिए 15 साल का परमिट जारी करें इसके लिए एसोसिएशन लगातार लडाई लडता रहेगा।

बैठक में संगठन मंत्री अनिल पाठक ने कहा कि  सरकारी विभागों में टैक्सी अटैचमेंट के लिए जारी टेंडरों में नए वाहनों की मांग की जाती है तीन साल से पुराने वाहनों को विभागों में अटैच नही किया जाता है जो कि सरासर गलत है। पाठक ने एसोसिएशन के पदाधिकारियों से यह भी अपील की जब तक विभाग में अटैच पुराने ट्रेवल्स संचालक का पैमेंट न हो जाये तब तक वे उस विभाग में अपने वाहन अटैच न करें जिससे किसी भी ट्रेवल्स संचालक का सरकारी विभाग में पैमेंट बकाया नही रहेगा।

बैठक में बीएस-6 गाडियों पर पीयूसी की अनिवार्यता समाप्त होने, गाडियों पर एसोसिएशन का लोगों लगाने, एसोसिएशन की सदस्यता बढाने, परिवहन एवं गृह विभाग के अधिकारियों द्वारा एसोसिएशन के पदाधिकारियों से समय समय पर चर्चा करने, किराया बढाने, सहित टेवल्स संचालकों की समस्याओँ के निराकरण के लिए एकजुट होकर क्रमबद्ध तरीके से आंदोलन करने की रणनीति पर चर्चा की गई।  

फूलों से किया स्वागत-
एसोसिएशन के सचिव धर्मेन्द्र शर्मा ने एसोसिएशन के गठन के बाद आयोजित पहली बैठक में शामिल हुए पदाधिकारियों, ट्रेवल्स संचालकों का फूल बरसाकर स्वागत किया। बैठक में अध्यक्ष राजेन्द्र विजयवर्गीय, उपाध्यक्ष गगन रिछारिया, मनोज विश्वकर्मा, सचिव धर्मेन्द्र शर्मा, कोषाध्यक्ष नीलेश शर्मा, सह सचिव प्रवीण चौरसिया, संगठन मंत्री अनिल पाठक, राधेश्याम सिंह, शेर सिंह सराठे, उदय राम प्रजापति, सहित भोपाल शहर के ट्रेवल्स संचालक उपस्थित रहेंगे।

23 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here