Loading...    
   


12वीं पास के लिए इंडियन एयरफोर्स में सरकारी नौकरियां, भोपाल सहित चार शहरों में भर्ती रैली होगी- GOVT JOB

12वीं पास उम्मीदवारों के लिए भारत सरकार की इंडियन एयर फोर्स में सरकारी नौकरी के अवसर आ रहे हैं। भारतीय वायु सेना द्वारा ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 27 नवंबर से शुरू होगी। जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन की डायरेक्ट लिंक सबसे नीचे उपलब्ध कराई गई है।

भारतीय वायु सेना द्वारा एयरमेन भर्ती रैली 2020 का आयोजन चार शहरों में किया जाएगा। ये रैलियां पटना (बिहार), भोपाल (मध्यप्रदेश), कानपुर (उत्तर प्रदेश) और नई दिल्ली स्थित एयरफोर्स स्टेशन्स में आयोजित होंगी। इन सभी के लिए अगल-अगल नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसे आप ऑफिसियल बेवसाइट्स पर जाकर आसानी से देख सकते हैं। 

कब और कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए 27 नवंबर 2020 को दिन के 11 बजे से तय किया गया है। इसके लिए ऑफिसियल बेवसाइट्स पर लिंक पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

किन राज्यों के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं

भारतीय वायु सेना द्वारा निकाली गई इस वैकेंसी के लिए उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, उत्तराखंड, नई दिल्ली और झारखंड के युवा आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा केंद्रशासित प्रदेशों के सभी जिलों के युवा भी भर्ती रैली में शामिल हो सकते हैं।

योग्यता का विवरण

भर्ती रैली में शामिल होने के लिए मैथ्स, फीजिक्स व इंग्लिश के साथ न्यूनतम 50 फीसदी अंकों से 12वीं पास होना चाहिए। या फिर इंजीनियरिंग के किसी भी स्ट्रीम में तीन साल का डिप्लोमा करने वाले भी आवेदन कर सकते हैं।

सिलेक्शन प्रोसेस

लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा (IAF Airmen Fitness Test) के आधार पर सेलेक्शन किया जाएगा। इनका आयोजन 10 दिसंबर 2020 से लेकर 19 दिसंबर 2020 के बीच किया जाएगा।
मध्य प्रदेश भर्ती रैली का नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here