Loading...    
   


भोपाल के चिरायु हॉस्पिटल में छतरपुर पूर्व CMHO वाजपेयी की मौत / BHOPAL NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के पूर्व मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) वीएस वाजपेयी की कोरोना से शुक्रवार को मौत हो गई। वह भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती थे। डॉ. वीएस वाजपेयी अपने वाहन से 27 अगस्त को छतरपुर से भोपाल के लिए निकले थे। सागर में तबियत बिगड़ गई तो वह वहां मेडिकल कॉलेज में भर्ती हो गए। जांच में वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद बेहतर इलाज के लिए उन्हें डॉक्टरों की सलाह पर भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
मध्य प्रदेश में कोरोना के 1317 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या 58 हजार पार हो गई है। अब तक प्रदेश में 58 हजार 181 संक्रमित मिल चुके हैं। अच्छी बात यह है कि इनमें से 44,453 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। कोरोना की रिकवरी रेट बढ़कर 76.4 प्रतिशत हो गई है। प्रदेश की पॉजिटिविटी रेट 4.57 प्रतिशत है, जबकि मृत्यु दर 2.24 प्रतिशत। फिलहाल एमपी में 10 लाख लोगों पर टेस्टिंग क्षमता 15 हजार 467 हो गई है।

राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 24 और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है, जिससे मरने वालों की संख्या 1 हजार 306 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से इंदौर में चार, भोपाल में तीन, ग्वालियर में तीन, जबलपुर एवं सागर में दो-दो और उज्जैन, खरगोन, बड़वानी, रतलाम, विदिशा, रीवा, सीहोर, अलीराजपुर, शहडोल, शाजापुर, छिंदवाड़ा एवं सिवनी में एक-एक मरीज की मौत की पुष्टि हुई है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here