Loading...    
   


UP SAVE MITRA SAWA YOJAN APP यहां से DOWNLOAD करें, उत्तरप्रदेश में लोकलस्तर पर रोजगार के लिए

सेवायोजन विभाग, उत्तर प्रदेश शासन द्वारा संचालित सेवा मित्र (सेवायोजन) मोबाइल ऐप बेरोजगारों को रोजगार (नौकरी या स्वरोजगार) उपलब्ध कराने के लिए तैयार की गई मोबाइल एप्लीकेशन है। यह मोबाइल ऐप उत्तर प्रदेश में युवाओं को लोकल स्तर पर रोजगार उपलब्ध कराता है। गूगल प्ले स्टोर पर मिलते जुलते नाम के कारण कोई कंफ्यूजन ना हो इसलिए मोबाइल एप्लीकेशन की डायरेक्ट लिंक हमने सबसे नीचे उपलब्ध कराई है।

उत्तर प्रदेश शासन के आदेशानुसार सेवायोजन विभाग की ओर से बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए सेवा मित्र एप का विकास कराया गया है। इससे प्रशिक्षित बेरोजगार अभ्यर्थियों को स्वरोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। बताया कि इलेक्ट्रीशियन, प्लंबर, मोटर साइकिल रिपेयर, ब्यूटीशियन, फोटोग्राफर, कारपेंटर, टीवी रिपेयर, ऑटो मैकेनिक आदि को रोजगार की उपलब्धता सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी। 

इस प्रयास से आम लोगों को भी अपने द्वार पर ही स्थानीय सेवा प्रशिक्षित एवं विश्वसनीय अभ्यर्थी उपलब्ध हो सकेंगे। साथ ही सरकार को भी प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में स्वत: रोजगार में नियोजित अभ्यर्थियों की जानकारी हो सकेगी। इस एप में सभी सेवा प्रदाता एजेंसियां भी पंजीकृत होंगी, जो रिक्तियों का विवरण एप में अपलोड करेंगी। सेवामित्र एप्लीकेशन के प्रथम चरण में केवल सेवा प्रदाताओं के पंजीकरण की व्यवस्था की गई है। 

कार्य करने की इच्छुक सेवा प्रदाताओं द्वारा सेवायोजन पोर्टल के होम पेज पर उपलब्ध पंजीकरण के लिए आवेदन पत्र, चरित्र प्रमाण पत्र एवं शपथ पत्र का प्रारूप डाउनलोड किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि विशेष जानकारी सेवायोजन कार्यालय ककोर मुख्यालय से किसी भी कार्य दिवस में प्राप्त की जा सकती हैं। 
रोजगार विभाग (सेवायोजन विभाग) उत्तर प्रदेश शासन की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें 
UP SAVE MITRA SAWA YOJAN APP DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here