श्री पीतांबरा पीठ दतिया के कपाट फिर से बंद / MP NEWS

भोपाल। कोरोना वायरस का संक्रमण और इसको रोकने के लिए सरकार द्वारा किए जाने वाले प्रतिबंधात्मक उपाय आम जनजीवन को लगातार प्रभावित करते रहेंगे। मध्य प्रदेश सहित देशभर में लाखों लोगों का आस्था केंद्र श्री पीतांबरा पीठ दतिया के कपाट फिर से बंद कर दिए गए हैं।

बताया जा रहा है कि श्री पीतांबरा पीठ दतिया, मध्य प्रदेश के नजदीक स्थित एक बैंक में कुछ कर्मचारी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे। इसके कारण सरकारी प्रोटोकॉल के चलते उस इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया, जहां सभी प्रकार की आवाजाही प्रतिबंधित हो जाती है। इसलिए श्री पीतांबरा पीठ दतिया आम भक्तों के लिए बंद कर दिया गया है।

18 मार्च 2020 से पहले युद्ध काल में भी पट बंद नहीं हुए थे

जुलाई 1935 में श्री पीतांबरा पीठ पर पूज्यपाद श्री स्वामीजी महाराज ने मां बगलामुखी की प्राण प्रतिष्ठा कराई थी, तब से एक भी दिन ऐसा नहीं रहा, जब मां पीतांबरा ने अपने भक्तों को दर्शन न दिए हों। इस दौरान कई बार महामारी आई और कई युद्ध भी हुए। सभी जानते हैं कि भारत-चीन युद्ध के समय शांति की स्थापना के लिए श्री पीतांबरा पीठ दतिया में विशेष महायज्ञ किया गया था। जिस दिन पूर्णाहुति थी उसी दिन युद्ध विराम हो गया। यही कारण है कि भारत के सभी बड़े राजनेता श्री पीतांबरा पीठ दतिया में बगलामुखी माई की चरण वंदना करने आते हैं।

मंगल को 500 श्रद्धालु लौटे, बुधवार को 600 भक्तों का पंजीयन रद्द

पीठ पर पंजीयन के बाद दर्शन शुरू कराए गए थे। मंगलवार के लिए 500 और बुधवार के लिए 600 श्रद्धालुओं ने दर्शन हेतु रिजर्वेशन पंजीयन करा लिया था। मंगलवार को 8:45 बजे तक कुछ श्रद्धालु उत्तर द्वार पर पहुंच चुके थे लेकिन वहां सूचना चस्पा थी कि मंदिर खुलेगा या नहीं, इसको लेकर बैठक चल रही है। कुछ देर बाद सूचना चस्पा कर दी गई कि मंदिर प्रबंधन ने आगामी आदेश तक के लिए मंदिर काे बंद कर दिया है। इससे मौके पर मौजूद श्रद्धालुओं को निराश हाेना पड़ा।


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !