Loading...    
   


सावधान ग्वालियर! कोरोना का खतरा तेजी से बढऩे लगा है / GWALIOR NEWS

ग्वालियर। लॉकडाउन खुलने के साथ ही कोरोना का खतरा भी तेजी से बढऩे लगा है। ग्वालियर में अभी तक मरीजों की संख्या 173 तक पहुंच चुकी है। मंगलवार को 28 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद शहर में चिंता के बादल मंडराने लगे हैं। मगर प्रशासन का कहना है कि अब लॉकडाउन जैसी कोई व्यवस्था नहीं रहेगी। शहरवासियों को खुद ही सुरक्षा करनी होगी। लॉकडाउन में उनको बता दिया गया है कि कोरोना से बचने के लिये क्या-क्या सावधानी बरतनी है। इसके बाद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। तब उन्हें इसका नुकसान उठाना पड़ेगा।

ग्वालियर में कोरोना का संक्रमण पिछले दिनों की तुलना में जून में तेजी से बढऩे लगा है। 31 मई को लॉकडाउन पूरी तरह से शहर में खत्म हो गया है। सभी प्रकार की दुकानें व बाजार खुलने लगे हैं। मंगलवार से दुकानें खोलने का समय रात्रि 9 बजे तक कर दिया गया है। ऐसे में शहर में भारी भीड़ हर समय देखी जाती है। अब यही भीड़ कोरोना के संक्रमण को फैलाने का कारण बन रही है। सडक़ों पर पुलिस भी नहीं दिख रही है। ऐसे में बाजार में कहीं भी न तो सोशल डिस्टेसिंग का पालन हो रहा है और हजारों की संख्या में शहरवासी मास्क नहीं लगाकर बाहर निकल रहे हैं। इस तरह यह लोग अपने साथ-साथ शहरवासियों की जान को भी खतरे में डाल रहे हैं। लॉकडाउन कागजों में रह गया है। सडक़ों व बाजारों पर किसी भी तरह की पाबंदी नहीं रह गयी है। खाने-पीने के सामान की दुकानें व चाट व टिक्की के ठेले भी खुल गये हैं। ऐसे में लोगों की भारी भीड़ सडक़ों पर निकल रही है।

स्वास्थ विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना का खतरा अब समुदाय के बीच फैलने लगा है। लोगों के भारी संख्या में घरों से निकलने की वजह से घरों में रहने वाले महिला, बच्चों के स्वास्थ को भी खतरा पैदा होने लगा है। इस समय सबसे ज्यादा सावधानी की जरूरत है, लेकिन देखने में यह आ रहा है कि इसी समय सबसे ज्यादा लापरवाही लोग बरत रहे हैं। बाजारों खाने-पीने की दुकानों पर भारी भीड़ देखने को मिल रही है। इसमें कोरोना से बचाव की सावधानी भी लोग नहीं बरत रहे हैं। इस वजह से एक दूसरे से संक्रमण का खतरा भी बढऩे लगा है। 22 मार्च से 17 मई तक तीन बार लॉकडाउन लगाया गया था। इस दौरान शहर में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या 60 के आसपास थी। जबकि पिछले 15 दिन में 100 से अधिक हो चुकी है। इससे यह पता लग रहा है कि हर दिन कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

वर्जन
केन्द्र व राज्य सरकार के निर्देशों के पालन में लॉकडाउन में रियायतें दी गई हैं। इनका पालन करते हुए शहरवासियों को संक्रमण से बचाव के उपायों पर भी ध्यान देना चाहिये। लापरवाही बरतने पर यह खतरा दिन व दिन बढ़ सकता है। जिलेवासियों को कोरोना से बचाव के उपायों का गंभीरता से पालन करना चाहिये।
- कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, कलेक्टर, ग्वालियर


04 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

जब खून लाल है तो नसों का रंग नीला क्यों होता है
बर्फ ठंडी होती है, फिर उसमें से भाप क्यों निकलती है
MP BOARD 10th-12th EXAM RESULT कब आएगा, यहां पढ़िए
SSC EXAM 2020 DATE घोषित, शेड्यूल जारी
दुनिया में जब रेजर नहीं थे, लोग सेविंग कैसे करते थे
छतरपुर में युवा कर्मचारी ने CMO की पत्नी को गोलियां मारीं
इंदौर में व्यापारी के गोदाम से नोटों से भरे बोरे बरामद
जबलपुर में DTH की छतरी ने ली महिला की जान
CBSE 12th EXAM NOTIFICATION जारी, यहां पढ़िए
शिवराज सिंह की संभावित कैबिनेट में कितने कांटे, आइए गिनते हैं
पालतू कुत्तों की पूंछ क्यों काट दी जाती है
आम रास्ते में रुकावट पैदा करने वाले के खिलाफ किस धारा के तहत FIR दर्ज होती है
शिवलिंग गोल होते है, फिर आधी परिक्रमा क्यों करते हैं
PNB सेविंग अकाउंट होल्डर के लिए बुरी खबर
MUMBAI के तूफान का MADHYA PRADESH पर क्या असर पड़ेगा, यहां पढ़िए
राजेंद्र शुक्ला ने सोनू सूद के बहाने शिवराज सिंह के गाल पर तमाचा मारा
दुनिया में जब रेजर नहीं थे, लोग सेविंग कैसे करते थे
शिवलिंग गोल होते है, फिर आधी परिक्रमा क्यों करते हैं
ओवरलोड बस का चालान बनता है, ओवरलोड नाव का क्या होता है, यहां पढ़िए
PNB सेविंग अकाउंट होल्डर के लिए बुरी खबर
शिवपुरी में पंचायत सचिव तबादला घोटाला: एक्शन के इंतजार में इन्वेस्टिगेशन रिपोर्ट


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here