Loading...    
   


CBSE EXAM CENTER LOCATOR APP यहां से DOWNLOAD करें, 10th-12th बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए

CBSE ECL APP (APK) DOWNLOAD

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Central Board of Secondary Education) से 10वीं हाई स्कूल (10th- HIGH-SCHOOL) व 12वीं- हायर सेकेंडरी (12th- HIGHER SECONDARY) EXAM की तैयारी कर रहे परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन में एक मोबाइल एप्लीकेशन लॉन्च कर दी है। 

इस मोबाइल ऐप के माध्यम से ही स्टूडेंट्स आसानी से अपने एग्जाम सेंटर तक पहुंच सकते हैं। किसी भी प्रकार के मिलते जुलते नामों से कंफ्यूजन ना हो इसलिए सीबीएससी के एग्जाम सेंटर लोकेटर मोबाइल ऐप की डायरेक्ट लिंक सबसे नीचे उपलब्ध कराई गई है।

सीबीएसई की ओर से दसवीं और 12वीं कक्षा की एक से 15 जुलाई तक परीक्षाएं होंगी। जिसके लिए देशभर में करीब 15 हजार से ज्यादा सेंटर बनाएं हैं। इस एप को इंस्टॉल करने के बाद परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र खोजने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी। इस एप्लीकेशन में सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं के लिए बनाए गए सभी परीक्षा केंद्रों का ब्योरा दिया जाएगा। सभी को एप डाउनलोड करने के निर्देश जारी : 

सीबीएसई ने सभी स्कूल प्रिसिपल व विद्यार्थियों को मोबाइल एप डाउनलोड करने के निर्देश दिए हैं। एप डाउनलोड करने के बाद जब परीक्षार्थी अपना रोल नंबर डालेंगे, तो उन्हें अपने परीक्षा केंद्र से संबंधित जानकारी मिल जाएगी। साथ ही केंद्र तक पहुंचने का रास्ता भी पता चल जाएगा। 
CBSE ECL / CBSE EXAM CENTER LOCATOR APP DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here