Loading...    
   


BOLLYWOOD सुशांत सिंह मामला: सलमान खान के डैमेज कंट्रोल के लिए एजेंसी एक्टिव

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद इंडस्ट्री में जानलेवा नेपोटिज्म के खिलाफ जबरदस्त विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। बॉलीवुड में नेपोटिज्म के ब्रांड एंबेस्डर करण जौहर के बाद दूसरा नाम सलमान खान का लिया जा रहा है। पूरे देश में ना केवल सलमान खान के बहिष्कार की बात की जा रही है बल्कि उनकी तीखी निंदा भी की जा रही है। सलमान खान और उनसे संबंधित प्रतिष्ठान के सामने लोगों ने प्रदर्शन भी किए। अब सलमान खान के डैमेज कंट्रोल के लिए अब कुछ पीआर एजेंसी एक्टिव हो गई है।

एक ट्वीट के जरिए सलमान को समझदार बताने की कोशिश 

नेपोटिज्म और बॉलीवुड में नए कलाकारों की प्रताड़ना के आरोप के चलते सलमान खान चारों तरफ से गिरे नजर आ रहे हैं। सलमान खान ने इस सिचुएशन से निपटने के लिए शायद इंडस्ट्री की सबसे सक्सेस पीआर एजेंसी को हायर किया है। सलमान खान के ट्विटर हैंडल से एक मैसेज पोस्ट करवाया गया है। आपने मैसेज में सलमान खान ने अपने समर्थकों से अपील की है कि 'मेरे सभी प्रशंसकों से अनुरोध है कि वे सुशांत के फैन्स के साथ खड़े रहें और उनकी भाषा और अपशब्दों पर ध्यान ना दें, बल्कि इसके पीछे की भावनाओं को समझें। कृपया उनके परिवार और फैन्स का समर्थन करें और उनके साथ खड़े रहें, क्योंकि किसी प्रियजन का जाना बेहद दर्दनाक है।'

सलमान की समझदारी या पीआर एजेंसी की रणनीति 

इस मैसेज को सलमान की समझदारी के तौर पर वायरल किया जा रहा है। सवाल यह है कि यह एक्टर सलमान खान की समझदारी है या फिर किसी पीआर एजेंसी की रणनीति। मैसेज में सलमान खान को अपर हैंड बनाए रखने की कोशिश की गई है। वह अपने प्रशंसकों से शांति की अपील कर रहे हैं, कुछ ऐसा लग रहा है मानो सलमान खान अपील नहीं करते तो उनके प्रशंसक सुशांत सिंह के प्रशंसकों का पता नहीं क्या कर डालते। दरअसल यह सब्जेक्ट को टर्न करने की कोशिश है। सलमान खान की ब्रांड इमेज को फिर से बिल्ड अप करने का प्रयास।

फैंस ने चलाया बहिष्कार करने का अभियान

सुशांत की आत्महत्या के बाद से ही इंडस्ट्री के सभी बड़े बैनर और कलाकार लोगों के निशाने पर हैं और वे सोशल मीडिया के जरिए अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। सुशांत फैंस इंडस्ट्री के बड़े नामों और बैनरों के खिलाफ अभियान चलाकर उनकी फिल्मों का बहिष्कार करने की अपील भी कर रहे हैं।

अभिनव कश्यप ने सलमान खान पर लगाए थे गंभीर आरोप

इससे पहले फिल्म 'दबंग' के निर्देशक अभिनव कश्यप ने हाल ही में फेसबुक पर एक बड़ी सी पोस्ट लिखते हुए सुशांत आत्महत्या मामले में विस्तृत जांच की मांग करते हुए सलमान खान के परिवार पर भी गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने लिखा था, 'सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या ने एक बहुत बड़ी समस्या को सामने ला खड़ा किया है, जिसका सामना हममें से कई लोग कर रहे हैं। वास्तव में वो क्या है जो एक व्यक्ति को आत्महत्या करने के लिए मजबूर कर सकता है?? उन्होंने सुशांत की मृत्यु को #metoo आंदोलन जैसे एक बड़े से हिमखंड का बहुत छोटा सा हिस्सा बताया था।

सलमान खान का परिवार जहरीले सांप का सिर है: अभिनव कश्यप

आगे उन्होंने सलमान खान समेत उनके पिता और उनके भाइयों को अपना दुश्मन बताते हुए लिखा था, 'यहां कई अन्य छोटी मछलियां भी हैं, लेकिन सलमान खान का परिवार जहरीले सांप का सिर है। किसी को भी डराने के लिए वे अवैध धन, राजनीतिक रसूख और अंडरवर्ल्ड कनेक्शन के मिश्रण का इस्तेमाल बेहद चतुराई के साथ करते हैं।' 

साहिल खान ने भी सलमान खान पर बिना नाम लिए फोटो दिखाकर हमला किया था 

बॉलीवुड की लोकप्रिय फिल्म स्टाइल के साथ धमाकेदार एंट्री मारने वाले एक्टर साहिल खान ने भी सलमान खान पर बड़ा हमला किया था। उन्होंने सलमान खान का नाम तो नहीं लिया परंतु एक मैगजीन का कवर पेज शेयर करते हुए लिखा कि 'मैं जिस सुपरस्टार का फैन था, वह इस बात से चढ़ गया था कि मेरी फोटो उसके साथ मैगजीन के कवर पेज पर है। उसके बाद सुपरस्टार ने मुझे कई फिल्मों से बाहर निकलवाया' मैगजीन के कवर पेज पर साहिल खान के साथ सलमान खान और शाहरुख खान का फोटो था।

14 जून को हुआ था सुशांत का निधन

सुशांत ने रविवार 14 जून की सुबह अपने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद 15 जून को परिवार की मौजूदगी में सुशांत का अंतिम संस्कार किया गया था। उनकी बड़ी बहन श्वेता अंतिम संस्कार में हिस्सा नहीं ले सकी थीं। वे 17 जून को अमेरिका से भारत आ पाईं थीं। सुशांत का अस्थि विसर्जन 18 जून को पटना में गंगा नदी में किया गया था।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here