Loading...    
   


WOW! कुछ ऐसी होगी NEW MARUTI 800 NEXT GENERATION कार

भारत की सबसे फेमस मिडल क्लास CAR मारुति 800 का NEXT GENERATION वर्जन आने वाला है। कंपनी ने अभी इसकी ऑफिशल अनाउंसमेंट नहीं की है लेकिन इसका डिजाइन मार्केट में आ गया है। माना जा रहा है कि 2021 में यह कार भारत की सड़कों पर होगी।

भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री की मशहूर कार Maruti Suzuki 800 (मारुति सुजुकी 800) नए BS6 ईंधन उत्सर्जन मानकों वाले पेट्रोल इंजन के साथ अगले साल फिर से कार बाजार में दस्तक दे सकती है। इस कार के डिजिटल कॉन्सेप्ट को पेश किया गया है। अगर मारुति सुजुकी कभी पुरानी नेमप्लेट को फिर से वापस लाने की सोचती है, तो दशकों तक बिक्री में सबसे अव्वल रही Maruti 800 का नाम सबसे आगे रह सकता है। 

भारत और जापानी कार निर्माता कंपनी के इतिहास में इस कार की एक शानदार मौजूदगी है और इसका पुनरुद्धार निश्चित रूप से एक स्टार की वापसी होगी। इससे पहले हमने आपको बताया था कि Maruti 800 हैचबैक कार इलेक्ट्रिक अवतार में वापसी कर सकती है। अब Maruti 800 नेक्स्ट जेनरेशन कार को कल्पना के रूप में पेश किया गया है। 

इसके स्केच से Honda E हैचबैक की याद दिलाता है। इसके फ्रंट में सी-शेप के एलईडी हेडलैम्प्स, बंपर के निचले हिस्से में लिप स्पॉइलर लगा है जिससे ज्यादा मात्रा में हवा अंदर जा सके, झुकाव वाली विंडस्क्रीन और आकर्षक बोनेट लाइनें हैं।  

कार के कॉन्सेप्ट डिजाइन में कई आकर्षक चीजें शामिल की गई हैं। इसमें फ्यूचरिस्टिक व्हील्स दी गई हैं, व्हीलबेस भी ज्यादा है जिससे इंटीरियर में ज्यादा स्पेस मिलेगा। ब्लैक पिलर का इस्तेमाल किया गया है जिससे कार को डुअल-टोन लुक मिलता है। Volvo की नई कार के जैसे सी-शेप एलईडी टेल लैंप, टेलगेट पर '800' की बैजिंग दी गई है। कम कीमत में भी कारों के लिए प्रीमियम लुक की चाहत रखने वाले ग्राहकों के लिए, अगर नेक्सट-जेनरेशन 800 इस लुक में आएगी तो इसमें आश्चर्य नहीं होगा।  

हालांकि, इसके बारे में कुछ भी कहना बहुत महत्वाकांक्षी होगा। घरेलू बाजार में Maruti Suzuki India जीरो-उत्सर्जन कारों को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। लेकिन ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के जानकारों की मानें तो कंपनी इलेक्ट्रिक कार लाने से पहले नेक्स्ट-जेनरेशन 800 को एक छोटी क्षमता वाले पेट्रोल इंजन के साथ उतार सकती है। मारुति सुजुकी के पास पहले से ही BS6 मानक वाले 1.0-लीटर और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन हैं और वे इस उद्देश्य की पूर्ति कर सकते हैं।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here