Loading...    
   


SOCIAL DISTANCING APP यहां से DOWNLOAD करें, 2 मीटर की दूरी बताएगा, कोरोना से बचाएगा

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे बड़े इंटरनेट सर्च इंजन Google ने SOCIAL DISTANCING APP लॉन्च कर दिया है लेकिन यह मोबाइल एप्लीकेशन Google Play Store पर नहीं है। फर्जीवाड़े से बचाने के लिए हम इसकी डायरेक्ट लिंक इस पोस्ट के सबसे नीचे उपलब्ध करा रहे हैं। 

SOCIAL DISTANCING APP क्या काम करेगा

गूगल द्वारा तैयार किए गए सोशल डिस्टेंसिंग मोबाइल एप्लीकेशन की मदद से लोग आपस में दो मीटर की दूरी बनाए रख सकेंगे। गूगल का यह ऐप ऑगमेंटेड रिएलिटी (AR) की मदद से आपके चारों ओर एक वर्चुअल रिंग तैयार कर देगा। इसके लिए ऐप स्मार्टफोन कैमरा की मदद लेगा।

SOCIAL DISTANCING APP क्या दूसरे व्यक्ति की सूचना देगा

गूगल के ऐप का नाम Sodar रखा गया है और इसे सोशल डिस्टेंसिंग गाइडलाइन्स फॉलो करने में लोगों की मदद करने के लिए डिजाइन किया गया है। इस ऐप की मदद से पता चल जाएगा कि कोई दूसरा व्यक्ति दो मीटर की रेंज के अंदर खड़ा है और सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो नहीं कर रहा है। फोन के कैमरा की मदद से यह ऐप यूजर के चारों ओर 2 मीटर का एक रिंग तैयार कर देगा और फोन के कैमरा से इस रिंग को देखा जा सकेगा। ऐसे में कोई आपके वर्चुअल रिंग के अंदर आए तो आपको अलर्ट हो जाना चाहिए।

SOCIAL DISTANCING APP से क्या फायदा होगा

सोशल डिस्टेंसिंग कोरोना वायरस से बचने के लिए काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसकी मदद से वायरस को फैलने से रोका जा सकता है। गूगल ने इस ऐप के बारे में बताते हुए कहा, 'Sodar ऐप WebXR का इस्तेमाल करता है और आपके आसपास विजुअल डिस्टेंसिंग गाइडलाइन्स दिखाता है।' गूगल ने कहा कि इस ऐप की मदद से यूजर्स अपने मोबाइल डिवाइस का इस्तेमाल करते हुए चारों ओर ऑगमेंटेड रिएलिटी वाला दो मीटर का रिंग बना सकते हैं। इससे एक जनरल आइडिया भी मिल जाता है कि कोई ज्यादा करीब ना आए।

SOCIAL DISTANCING APP को कैसे यूज़ करें

आप गूगल के इस ऐप को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको नीचे दी गई लिंक पर पर जाना होगा। 
इसके बाद सामने दिख रहे QR कोड को अपने स्मार्टफोन से स्कैन करना होगा। 
हालांकि, गूगल का यह ऐप गूगल प्ले स्टोर या ऐप स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। 
अभी यह केवल ऐंड्रॉयड डिवाइसेज पर गूगल क्रोम ब्राउजर की मदद से काम करेगा। 
QR कोड को स्कैन करने के बाद आप मोबाइल साइट पर चले जाएंगे और वर्चुअल रिंग ऐक्टिवेट हो जाएगा। 
SOCIAL DISTANCING APP DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here