Loading...    
   


अविभाजित मध्यप्रदेश के कद्दावर कांग्रेस नेता अजीत जोगी नहीं रहे / MP NEWS

भोपाल। विभाजन से पूर्व मध्यप्रदेश के कद्दावर कांग्रेस नेता एवं छत्तीसगढ़ राज्य के संस्थापक सदस्य और पहले सीएम अजीत जोगी (Ajit Jogi) का शुक्रवार को निधन हो गया है। कॉर्डियक अरेस्ट के बाद योगी अस्पताल में भर्ती थे, लेकिन उनकी तबीयत में कोई सुधार नहीं हो रहा था। डॉक्टरों के अनुसार योगी के ब्रेन में करीब 10 दिनों से कोई एक्टिविटी नहीं थी। जोगी के निधन से छत्तीसगढ़ में शोक की लहर है। सभी नेताओं ने दुख व्यक्त किया है।

अजीत जोगी अस्पताल में जाने से पहले तक प्रदेश की राजनीति में सक्रिय थे। राज्यपाल अनुसुइया उइके ने लिखा कि छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन पर मुझे गहरा दुख हुआ। मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करती हूं। उनके मृत्यु से प्रदेश को अपुरणीय क्षति पहुंची है। मैं उनके परिवारजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं।

उनके निधन पर सीएम भूपेश बघेल ने लिखा कि छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी का निधन प्रदेश के लिए एक बड़ी राजनीतिक क्षति है। हम सभी प्रदेशवासियों की यादों में वो सदैव जीवित रहेंगे। विनम्र श्रद्धाजंलि

पूर्व सीएम रमन सिंह ने लिखा कि आज प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी के देहांत से ह्रदय को गहरा दुख पहुंचा है। उनका निधन प्रदेश के लिए अपूरणीय क्षति है, आज श्री, अजीत जी के साथ प्रदेश का एक राजीनितक इतिहास समाप्त हो गया है। परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति और शोक-संतप्त प्रियजनों को धैर्य प्रदान करें।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगगी के निधन की खबर सुनकर मन बहुत द्रवित है। इस दुख की घड़ी को झेलने की शक्ति उनके परिवार, प्रियजनों और समर्थकों को मिले, मैं ऐसी कामना करता हूं।

गौरतलब है कि अजीत योगी के निधन की खबर पहले उनके बेटे अमित जोगी ने दी। कांग्रेस से अलग होकर अजीत जोगी ने 2016 में अलग पार्टी छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस का गठन किया था।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here