Loading...    
   


INSTAGRAM APP पर अनचाहे कमेंट और इंटरेक्शन रोकने वाले फीचर्स एक्टिव / TECH NEWS

Facebook के स्वामित्व वाली फोटो और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म Instagram मोबाइल एप्लीकेशन ने अपने यूजर्स को कई नए फीचर्स उपलब्ध करा दिए हैं। इनकी सबसे खास बात यह है कि आप आप अपनी पोस्ट पर अनचाहे कमेंट और इंटरेक्शन को रोक सकते हैं। एक साथ कई नेगेटिव कमेंट डिलीट कर सकते हैं। सबसे अच्छे कमेंट को टॉपर पिन कर सकते हैं। बता दें कि जिस तरह फेसबुक भारत में पॉलिटिक्स का सबसे बड़ा ऑनलाइन अड्डा है उसी प्रकार इंस्टारम भारत में इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का सबसे बड़ा ऑनलाइन कैफे हाउस है।

Instagram के नए फीचर्स की जानकारी कंपनी ने अपने ऑफिशियल ब्लॉग के जरिए दी है। इंस्टाग्राम ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि हम यूजर्स की पोस्ट अनचाहे कमेंट और इंटरेक्शन को नए लॉन्च किए फीचर की मदद से रोक सकते हैं। इसकी मदद से इंस्टाग्राम पर यूजर्स अपने पोस्ट से निगेटिव कमेंट को रोक सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स बल्क में में एक साथ कमेंट डिलीट कर सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स मल्टीपल अकाउंट्स को निगेटिव कमेंट करने से ब्लॉक और रिस्ट्रिक्ट कर सकते हैं। 

इंस्टाग्राम पर अनचाहे कमेंट और इंटरेक्शन को कैसे रोकें

– पोस्ट में आए कमेंट पर टैप करें।
– ऊपर दाईं कोने पर दिए डॉटेड आइन पर टैप करें।
– यहां मैनेज कमेंट पर क्लिक करें।
–  उन कमेंट को चुनें जिन्हें  डिलीट करना है। आप सिंगल या फिर एक साथ 25 कमेंट चुन कर डिलीट कर सकते हैं।
– इसके साथ ही मोर ऑप्शन में क्लिक कर वे अकाउंट्स को ब्लॉक और रिस्ट्रिक्ट कर सकते हैं।
इंस्टाग्राम का यह मूव निगेटिव कमेंट को रिमूव करने के साथ-साथ पॉजिटिव कमेंट को हाइलाइट करने का ऑप्शन भी देता है। इसके साथ ही नए लॉन्च गए फीचर में यूजर्स अपनी पोस्ट के कमेंट में दूसरे यूजर्स को टैग करने से रोक सकते हैं।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here