Loading...    
   


NAMASTE-G APP DOWNLOAD करें, GWALIOR में सभी सुविधाएं एक साथ मिलेंगी

NAMASTE GWALIOR APP DOWNLOAD करने के लिए डायरेक्ट लिंक

लॉकडाउन के इस कठिन दौर में दैनिक जीवन में उपयोगी वस्तुओं की आपूर्ति को और वृहद् बनाने हेतु ग्वालियर स्मार्ट सिटी “नमस्ते जी“ ऐप शनिवार 11 अप्रेल से शुरू हो गया। इस एक ऐप के माध्यम से आप ज़रूरी सुविधाओं को घर बैठे ही प्राप्त कर सकेंगे।

इस ऐप को स्मार्ट सिटी से अनुबंधित स्टार्ट अप संस्थाओं से जोड़ा गया है। इन संस्थाओं के माध्यम से ज़रूरी उत्पाद शहरवासियों को उपलब्ध कराये जाएँगे। इन अहम सेवाओं में पहला  है “सब्जीवाला “ स्टार्ट अप जो खेतों से सीधे आपके घर तक सब्ज़ी पहुँचाने का कार्य करेगा । उचित मूल्य पर अच्छी क्वालिटी की सब्ज़ियाँ ऐप के माध्यम से ऑर्डर कर मँगाई जा सकेंगी।

जस्टीफ़ाईड हेल्थ हब नामक स्टार्ट अप दवाओं की डिलीवरी आपके घर तक करेगा। वर्तमान स्थिति में जब शहर में सोशल डिसटेंसिंग को देखते हुए चुनिंदा  मेडिकल स्टोर को ही संचालन की अनुमति प्राप्त है, यह सुविधा बेहद उपयोगी साबित होगी।

स्मार्ट सिटी सीईओ श्री महिप तेजस्वी ने इस एप के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस एप के माध्यम से कुशल कारीगरों की सेवाएँ भी नमस्तेजी ऐप द्वारा ली जा सकेंगी। इनमें प्लम्बर, कारपेंटर, कार सफाई, ए.सी. सर्विस व रेपेयरिंग,  इलेक्ट्रिशीयन, ड्राइवर, आर.ओ. सर्विस जैसी आवश्यक सेवाएँ नमस्तेजी ऐप द्वारा उपलब्ध कराई जाएँगी। दुकानदार तथा ऐसे कुशल सेवाओं से जुड़े व्यक्ति भी इस ऐप से जुड़ सकेंगे।

स्मार्ट सिटी सी.ई.ओ. ने इन सभी स्टार्ट अप के संचालकों के साथ शुक्रवार को कमांड कंट्रोल सेंटर में बैठक कर इन सेवाओं को शनिवार से नागरिकों तक सुविधाएँ सुचारू रूप से क्रियान्वित करने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन की स्थिति में लोगों तक आवश्यक वस्तुओं व सुविधाओं को ग्वालियर स्मार्ट सिटी के नमस्तेजी ऐप द्वारा सहज प्रक्रिया द्वारा उपलब्ध कराया जायेगा। लोग यदि अपने वाहन से निकलते हैं तो कोरोना संक्रमण, ईंधन पर होने वाला व्यय, पार्किंग समस्या आदि परेशनियों का सामना करना पड़ता है। जबकि नमस्तेजी ऐप के माध्यम से दैनिक उपयोग की सामग्री तथा सेवाएँ घर बैठे ही प्राप्त की जा सकती हैं। श्री तेजस्वी ने बताया कि प्रत्येक डिलीवरी करने वाले व्यक्ति की पुलिस वेरिफ़िकेशन कराई गयी है तथा पेमेंट के लिये ऑनलाइन, कैश ऑन डिलीवरी, पेमेंट वॉलेट आदि के विकल्प उपलब्ध कराये गए हैं।

निर्धारित कम से कम मूल्य का ऑर्डर देने पर कोई डिलिवरी चार्ज भी नहीं देय होगा। लॉकडाउन के बाद भी ये सुविधाएँ जन सामान्य को निरन्तर रूप से प्रदान की जाएँगी। होम डिलीवरी से जुड़े समस्त  स्टाफ़ को ऑरेंज कलर की टी. शर्ट पहननी है जिससे उनकी पहचान आसानी से की जा सकेगी और सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए इन सभी कर्मियों को पहचान पत्र पहनना भी अनिवार्य होगा। यह पहचान पत्र ग्वालियर स्मार्ट सिटी के इंक्युबेशन सेण्टर ड्रीम हैचर द्वारा जारी किया जायेगा। इस माध्यम से सोशल डिसटेंसिंग का पालन भी किया जा सकेगा।

for FREE HOME DELIVERY IN GWALIOR NAMASTE-G APP DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here