एडीजी राजाबाबू ने पुलिस बल का जोश बढ़ाया, टिप्स दिए, सैल्स टैक्स इंस्पेक्टर सस्पेंड | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिये केन्द्र सरकार द्वारा 24 मार्च से ग्वालियर में किये गये लॉकडाउन को सफल बनाने के लिये अन्य शहरों से संक्रमित होकर व्यक्ति शहर में प्रवेश न कर पाये इसलिये ग्वालियर शहर की सीमाओं (प्रवेश द्वार) आगरा की ओर आने वाले वाहनों के लिये रायरू - निरावली, भिण्ड की ओर से आने वाले लक्ष्मणगढ़ और भोपाल और शिवपुरी की ओर से आने वाले वाहनो और व्यक्तियों को रोकने लिये बैला की वाबडी पर पुलिस कर्मचारी 24 घंटे यानी 3 शिफ्टों में तैनात किये गये है। इन सभी पुलिस कर्मियों की हौंसला अफजाई करने के लिये एडीजी राजाबाबू सिंह सबसे पहले डीआरपी लाईन के क्वारंटाइन भवन और सुपर बाजार का निरीक्षण किया और शहर की सीमाओं पर तैनात पुलिस कर्मचारियों गर्म पानी और चाय नाश्ता अपने हाथों कराया।

डीआरपी लाइन स्थित सुपर बाजार स्टोर और क्वारंटाइन भवन

सबसे पहले एडीजी राजाबाबू सिंह आरआई अरबिदं दांगी के साथ क्वारंटाइन भवन पहुंचे अगर कोई पुलिस कर्मचारी कोरोना वायरस से सक्रमित होकर यहां पर लाया जाता है तो उसके लिये की गयी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जो पुलिस कर्मचारी कोरोना वायरस के लिये पुलिस ड्यूटी पर तैनात 15 -15 दिनों से घर नहीं पहुंच पाये तो उनके घर पर राशन पानी पहुंचाने के लिये सुपर बाजार बनाया गया है। इसके लिये तीन व्हाट्सग्रुप बनाये गये हैं एक व्हाट्सग्रुप एक 3 पुलिस कर्मी तैनात किये गये हैं। जो ऑर्डर आने के महज 30 मिनट सामान घर पर पहुंचा देते हैं।

गर्म पानी और चाय ही क्यों पिलाई पुलिस कर्मचारियों को 

जैसे ही कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित होता है तो वह वायरस 3 दिन तक गले में रहता है उसके बाद स्टमक से लीवर और फैफड़ों में पहुंच जाता है। फेफड़ों को जाम कर देता है अगर कोई भी व्यक्ति दिन में 4 बार गर्म पानी पीता है तो वह कोरोना वायरस गर्म पानी से सीधा पेट में चला जाता है और उसके बाद टायलेट के रास्ते बाहर निकल जाता हैं।

शहर का प्रवेशद्वार रायरू निरावली पहुंचे

रायरू निरीवली पर एडीजी राजाबाबू सिंह पहुंचे पर पुलिस कर्मचारी पीपीई किट सेट पर आगरा की आने वाले वाहनों और व्यक्तियों को कर रहे थे। यहां पर पुलिस के साथ नगरनिगम, ईकोग्रीन कंपनी और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी लगातार 3 शिफ्टों में कार्य करने के लिये तैनात थे पुलिस के 8 कर्मचारी 3 शिफ्टों ईकोग्रीन कंपनी की ओर से डॉ. आशासिंह, नगरनिगम की ओर से जोनल अधिकारी संदीप श्रीवास्तव, मुकेश सिंहल तैनात है एडीजी राजाबाबू सिंह ने सभी कर्मचारियों को गर्म पानी और चाय अपने हाथों से पिलाई और नाश्ता भी कराया। स्वास्थ्य कर्मचारियों की समस्या के समाधान के लिये प्रभारी सीएचएमओ डॉ. बिन्दु सिंघल को भी निर्देशित किया।

लक्ष्मणगढ़ महाराजपुरा प्रवेश द्वार

लक्ष्मणगढ़ में पुलिस 30 कर्मचारी जो कि लगातार तीन शिफ्टों में तैनात हैं मौके पर एडीएम रिकेंश वैश्य, सीएसपी रवि भदौरिया, एक टीआई, सहकारिता विभाग की ओर से इंस्पेक्टर विकास माठे, 2 डॉक्टर लगातार तैनात है जो आने जाने वाले व्यक्तियों की स्क्रीनिंग कर रहे हैं। यहां पर तैनात पुलिस कर्मचारियों और डॉक्टरों को एडीजी राजाबाबू सिंह ने गर्म पानी और चाय नाश्ता अपने हाथों से करवाया। यहां पर फैली गंदगी, मौके पर डस्टबिन नहीं होने पर नाराजगी जताई इसके अलावा पुलिस कर्मचारियों को 30 पीपीई किट उपलब्ध करवाने के लिये आरआई अरबिंद दांगी को निर्देशित किया।

बैला की वाबडी प्रवेश द्वार

बैला की बावडी पर पहुंचे एडीजी को पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम के आलावा इंसीडेंट कमाण्डर ममता शाक्य और सैल्स टैक्स इंस्पेक्टर पवन बहोरे मौके पर नदारत पाये गये इसके लिये एडीजी राजाबाबू सिंह ने इंसीडेंट कमाण्डर को फोन लगाया पवन बोहरे के खिलाफ निलंबन की कार्यवाही करने के लिये आदेशित किया। इसके बाद एडीजी ने कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह को मौके से ही निर्देशित किया सैल्स टैक्स इंस्पेक्टर पवन बोहरे को निलंबित करें। तदुपरांत एडीजी राजाबाबू सिंह मौके पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को गर्म पानी, चाय और नाश्ता करवाया। इसके बाद डॉक्टर से अपना चैकअप भी करवाया जिसमें एडीजी का बॉडी का टैम्प्रेचर 97.9 आया।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !